December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

नोटबंदी: केएन गोविंदाचार्य ने RBI गवर्नर और आर्थिक मामलों के वित्त सचिव को भेजा नोटिस

नोटबंदी के फैसले पर केएन गोविंदाचार्य ने आर्थिक मामलों के वित्त सचिव और RBI गवर्नर को लिगल नोटिस भेजा है। फैसले के खराब क्रियान्वयन की वजह से हुई लोगों की मृत्यु के लिए नोटिस में मुआवजे की मांग की गई है।

जाने माने चिंतक के. एन. गोविंदाचार्य। (Photo: PTI)

नोटबंदी के फैसले के खिलाफ पूर्व संघ विचारक और बीजेपी के नेता रह चुके केएन गोविंदाचार्य ने आर्थिक मामलों के वित्त सचिव शक्तिदास दास को लिगल नोटिस भेजा है। नोटबंदी के बाद से ही देश भर में लोगों को हुई परेशानी के चलते कई लोगों की मृत्यु हो गई थी। इसके अलावा कई लोगों के इस फैसले से परेशान होकर आत्महत्या करने की भी खबरें सामने आई थीं।

इसी आधार पर केएन गोविंदाचार्य ने आर्थिक मामलों के वित्त सचिव शक्तिकांत दास को लिगल नोटिस भेजकर उन लोगों के लिए मुआवजे की मांग की है जिनकी मृत्यु इस फैसले के खराब क्रियान्वयन की वजह से हुई। गोविंदाचार्य के वकील विराग गुप्ता के मुताबिक, वित्त सचिव शक्तिकांत दास और आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल को यह नोटिस भेजा गया है जिसमें उन्होंने मुआवजे का भुगतान अगले 3 दिनों में करने की बात कही है।

वीडियो: कृषि मंत्रालय ने किसानों के लिए पुराने नोटों से बीज खरीदने की अर्ज़ी दी; वित्त मंत्रालय ने ठुकराई

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 18, 2016 12:04 pm

सबरंग