ताज़ा खबर
 

Beef Ban पर किरण रिजिजू का बयान: ‘मैं बीफ खाता हूं, रोक सको तो रोक लो’

गोमांस पर केंद्रीय राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की ‘नागवार सलाह’ पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने मंगलवार को यहां कि वे नकवी के इस बयान को आपत्तिजनक मानते हैं कि गोमांस खाने वाले पाकिस्तान चले जाएं। रिजिजू ने इस बयान को अवांछनीय बताया।
Author , May 27, 2015 17:06 pm
किरण रिजिजू की नकवी को चुनौती बोले- मैं खाता हूं बीफ, कौन रोकेगा मुझे

गोमांस पर केंद्रीय राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की ‘नागवार सलाह’ पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने मंगलवार को यहां कि वे नकवी के इस बयान को आपत्तिजनक मानते हैं कि गोमांस खाने वाले पाकिस्तान चले जाएं। रिजिजू ने इस बयान को अवांछनीय बताया।

केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार एजल की दो दिनी यात्रा पर आए रिजिजू ने पत्रकारों से कहा कि वैसे राज्य जहां हिंदू बहुसंख्यक हैं, वहां गो हत्या पर प्रतिबंध लगाने के लिए कानून बना सकते हैं। लेकिन पूर्वोत्तर राज्यों पर इसे थोपा नहीं जा सकता। यहां बहुसंख्य लोग गोमांस खाते हैं।


उन्होंने कहा कि मैं अरुणाचल प्रदेश से हूं, मैं गोमांस खाता हूं , क्या कोई मुझे ऐसा करने से रोक सकता है। इसलिए इस मुद्दे को लेकर ज्यादा संवेदनशील होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा हमारा देश लोकतांत्रिक है, कभी-कभार कुछ लोग ऐसे बयान देते हैं, जो स्वीकार्य नहीं।

मंत्री ने कहा कि अगर कोई मिजो ईसाई कहता हूं कि यह जीसस की धरती है तो इस पर पंजाब और हरियाणा के लोगों को क्या समस्या हो सकती है। हमें एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में सभी लोगों की संस्कृति, परंपराओं, आदतों और भावनाओं का सम्मान किया जाना चाहिए।

एक सवाल पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने कहा कि मिजोरम में राज्यपालों का बार-बार बदलना दुर्भाग्यपूर्ण है। रिजिजू ने कहा कि मिजोरम और पूर्वोत्तर के दूसरे राज्यों में भेजे जाने के बाद राज्यपालों के इस्तीफा देने का उन्होंने खुलकर विरोध किया था।

रिजिजू ने कहा, यह अच्छा नहीं है कि राज्यपालों ने पूर्वोत्तर को सजा के तौर पर की गई तैनाती के रूप में लिया। कुछ राज्यपालों को मिजोरम भेजे जाने के बाद उनको बर्खास्त करने के बारे में गृह राज्य मंत्री ने कहा कि उनको ‘भ्रष्टाचार के आरोपों’ के कारण बर्खास्त किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. V
    VIJAY LODHA
    May 27, 2015 at 12:40 pm
    केंद्र की नई सरकार को गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करना चाहिए, और इसका वध प्रतिबंधित करना चाहिए.
    (0)(0)
    Reply
    1. M
      mukesh bisht
      May 28, 2015 at 2:50 pm
      गाय का वध प्रतिबंधित करना चाहिए ठीक हे ..!! और जो मुजफरनगर में वोट बैंक के लिए शासकवर्ग ने तमाम निर्दोष लोगो का खून बहाया वो सब ठीक हे ..!!
      (0)(0)
      Reply
      1. Naba Sinha Roy
        May 27, 2015 at 12:25 pm
        किरण रिजिजू ने गर्व से कहा: ‘मैं गोमांस खाता हूं, क्या कोई मुझे ऐसा करने से रोक सकता है’ - See more at:
        (0)(0)
        Reply
        1. A
          ak
          May 27, 2015 at 3:38 pm
          किरण रिजिजू ने अभी कुछ दिन पहले बयान दिया था कि भारत को यह नहीं मालूम है कि दाउद इब्राहिम कहां है। अब उनका यह बयान कि वे गाय का मांस ही खाएंगे.. किरण रिरिजू को पाकिस्तान जरूर जाना चाहिए.. वहां जा के उन्हें यह पता चल जाएगा कि दाउद कहां है, और पाकिस्तान की अधिकांश मांसाहारी जनता की जीवनशैली कैसी है। फिर रिजिजू को अकल आ जाएगी तो वे वापस भारत लौट सकते हैं। भारत गांधी, बुद्ध और महावीर का देश है और यहां से अहिंसा का सन्देश पूरे विश्व में प्रसारित हुआ है। यहां गाय का मांस पर पूरा प्रतिबंध लगना चाहिए
          (1)(0)
          Reply
          1. M
            mukesh bisht
            May 28, 2015 at 2:38 pm
            गाय पर ही क्यों ..??? सर्वप्रथम तो मेरे ख्याल से इंसानो पर हिंसा करना रोकना चाहिए..!! हमारे देश में इंसानो के हक्क के लिए कोई आवाज नहीं उठाएगा ..!! लेकिन जानवरो पशुओ पक्षियों के लिए ही क्यों ..?? मेरे देश की आधी से ज्यादा जनसँख्या २१वि सदी में यानि आज भी कल्पनाओ और मिथको के साथ जी रही हे ..!! अगर कोई अभिनेता गरीब मजदुर को अपनी करोडो की कार से कुचल डेल तो चलेगा लेकिन गाय भेस बकरी मुर्गी मारदे तो यहाँ राजनीती सुरु हो जाती हे ..!! वाह .....!!! मेरा भारत महान 100 में से 95 बेमान
            (0)(0)
            Reply