ताज़ा खबर
 

IS ज्‍वाइन करने वाले केरल के युवकों ने परिवार से किया संपर्क, कहा- हम ठीक हैं

जिंदगी जीने के लिए सच्चे इस्लामिक रास्ते की तलाश में घर से भागे लड़कों के घरवालों से कॉन्टैक्ट करने की खबर सामने आई है। केरल से भागे इन लड़कों ने कासरगोड जिले में रहने वाले अपने परिवार से संपर्क किया है।
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

जिंदगी जीने के लिए सच्चे इस्लामिक रास्ते की तलाश में घर से भागे लड़कों के घरवालों से कॉन्टैक्ट करने की खबर सामने आई है। केरल से भागे इन लड़कों ने कासरगोड जिले में रहने वाले अपने परिवार से संपर्क किया है। शुक्रवार को पडन्ना जिले के रहने वाले अशफाक ने टेलीग्राम मैसेंजर के जरिए अपने परिवार को एक वॉइस मैसेज भेजा था। पुलिस सूत्रों ने बताया कि उसने अपने परिवार को अपनी सलमाती की खबर दी थी साथ ही अपनी मां का हालचाल भी पूछा था। यह मैसे सेल्फ डिस्ट्रक्टिव टाइप का था। मतलब यह कि मैसेज रिसीव होने के थोड़ी ही देर बाद यह अपने आप डिलीट हो गया था। अशफाक की बहन ने बताया कि वह वापस उस पर कॉन्टैक्ट नहीं कर पाए थे।

इसी बीच दूसरे परिवारों को भी इसी तरह के मैसेज आए थे। अभी तक इन लड़कों की लोकेशन का पता नहीं चल पाया है। लेकिन आशंका है कि इन्होंने ISIS ज्वाइन कर लिया है। सूत्रों ने बताया, हम लगातार हालातों को मॉनिटर कर रहे हैं। हम कई कारणों से वो बातचीत बंद नहीं करवाना चाहते जो हाल ही में उन्होंने अपने परिवारों से शुरू की है। गायब लड़कों में से कुछ ने अपने मैसेज में इशारा दिया है कि इस्लामिक स्टेट में वो बिल्कुल ठीक हैं।हम अभी इस बारे में सुनिश्चित नहीं कर पाए हैं कि वो आईएस नियंत्रित क्षेत्र में हैं या किसी ऐसी जगह पर हैं जहां परंपरागत इस्लामिक तरीके से जिंदगी बिताई जा सकती है। लड़कों द्वारा भेजे गए कुछ मैसेज में घर वालों से पूछा गया है कि वो उस नर्क में क्यों रह रहे हैं।

रविवार को केरला पुलिस अरिश कुरैशी और रिजवान को मुंबई से लेकर आई। दोनों पर आरोप था कि वो इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन से जुड़े हैं। उन्होंने मरिन नाम की लड़की को इस्लाम कबूलने पर मजबूर किया था। ोव लड़की कुछ दिनों से गायब थी। पुलिस सूत्रों का कहना कि गिरफ्तार किए गए युवक वहां से गायब हुए लड़कों के बारे में भी जानते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग