ताज़ा खबर
 

Ink Attack: दिल्‍ली पुलिस पर नहीं AAP को भरोसा, अब पार्टी वॉलंटियर्स करेंगे अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा

AAP का कहना है कि उसे दिल्‍ली पुलिस पर जरा भी भरोसा नहीं है, इसलिए पार्टी की सिविल-डिफेंस विंग से 10 वॉलंटियर्स को अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा का जिम्‍मा सौंप जाएगा।
Author नई दिल्‍ली | January 19, 2016 19:10 pm
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर रविवार को भावना अरोड़ा नाम की महिला ने स्‍याही फेंक दी थी।

मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर रविवार को दिल्‍ली के छत्रसाल स्‍टेडियम में स्‍याही फेंके जाने के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी और दिल्‍ली पुलिस एक बार आमने-सामने हैं। AAP का कहना है कि उसे दिल्‍ली पुलिस पर जरा भी भरोसा नहीं है, इसलिए पार्टी की सिविल-डिफेंस विंग से 10 वॉलंटियर्स को अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा का जिम्‍मा सौंप जाएगा। एक अंग्रेजी अखबार ने पार्टी के सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि सीएम की सुरक्षा के लिए 10 युवा वॉलंटियर की तलाश शुरू कर दी गई है। ये वॉलंटियर्स उस वक्‍त भी केजरीवाल के साथ रहेंगे, जब वह दिल्‍ली से बाहर रहेंगे।

पार्टी के एक नेता कहा कि जो AAP वॉलंटियर्स अरविंद केजरीवाल के आसपास तैनात रहेंगे, उनके पास हथियार तो नहीं होंगे, लेकिन स्‍याही फेंके जाने जैसे हमले रोकने में जरूर सफल रहेंगे और किसी भी शख्‍स को सीएम के आसपास नहीं फटकने देंगे। आपको बता दें कि केजरीवाल की गाड़ी भी आप का ही एक वर्कर चलाता है।

Read Also: Ink Attack: 5 बहनों में सबसे छोटी है भावना अरोड़ा, मां से कहकर निकली थीं, ‘जा रही हूं, आज न्‍यूज चैनल देखना’

क्‍या कह रही है दिल्‍ली पुलिस?

दिल्ली पुलिस का कहना है कि पुलिस अरविंद केजरीवाल को जेड प्लस सिक्युरिटी देती है, लेकिन केजरीवाल का कहना है कि उन्हें दिल्ली पुलिस की सिक्युरिटी की जरूरत नहीं है। Z+ सिक्युरिटी में 50 लोगों का सुरक्षा घेरा होता है, जिसमें कमांडोज भी शामिल होते हैं। अंग्रेजी अखबार ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ के मुताबिक सीएम की सिक्युरिटी में लगे कई पुलिसवाले पहले भी सीनियर्स और वायरलेस के जरिए एंट्री भेजकर यह शिकायत कर चुके हैं कि खुद सीएम केजरीवाल ने कई मौकों पर उन्हें अपने साथ आने से रोका था। दिल्ली पुलिस की लॉग डिटेल में भी कहा गया है कि चेतावनी के बावजूद सीएम घर और ऑफिस से ‘अज्ञात जगहों’ पर जाते रहे हैं। यह बातें होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह को बताई जा चुकी हैं। छत्रसाल स्‍टेडियम में स्‍याही फेंक जाने की घटना के वक्‍त भी दिल्‍ली पुलिस के अधिकारी को केजरीवाल ने मंच से दूर खड़ा होने के लिए कहा दिया है।

दूसरी ओर AAP इसे अरविंद केजरीवाल पर किसी बड़े हमले की रिहर्सल मान रही है। उसका कहना है कि दिल्‍ली पुलिस केजरीवाल की सुरक्षा नहीं कर रही है और यह एक साजिश के तहत किया जा रहा है। AAP ने आरोप लगाया है कि दिल्‍ली पुलिस पर अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा से जुड़ी जानकारियां लीक कर रही थी। आपको बता दें कि इससे पहले भी अरविंद केजरीवाल पर हमले हो चुके हैं। कई बार उनके ऊपर स्‍याही भी फेंकी जा चुकी है। ऐसे में AAP अब कोई जोखिम लेने के मूड में नहीं दिख रही है।

Read Also: PM मोदी को ‘कायर’ कहने पर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ राजद्रोह का केस चलाने पर होगी सुनवाई 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. D
    Dinesh Singh
    Jan 19, 2016 at 4:39 pm
    भावना अरोरे की मोती डो पे कुछ डंडे कास कास कर मारो और चेतावनी दे के घर जाने दो. उसके डो में खुजली हो रही है.
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग