ताज़ा खबर
 

तकनीकि के दौर में मारे-मारे फिर रहे डॉक्टर, इंजीनियर और एमबीए पासः लालू यादव

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने पेरेंट्स को तरजीह दी कि वे अपने बच्चों को मोबइल फोन से दूर रखें। क्योंकि आज कल के बच्चे मोबाइल की लत का हद से ज्यादा शिकार हो रहे हैं, जो उनके करिअर के लिए ठीक नहीं है।
राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव। पीटीआई फाइल फोटो)

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने पेरेंट्स को तरजीह दी कि वे अपने बच्चों को मोबइल फोन से दूर रखें। क्योंकि आज कल के बच्चे मोबाइल की लत का हद से ज्यादा शिकार हो रहे हैं, जो उनके करिअर के लिए ठीक नहीं है। इसलिए उन्होंने बच्चों को मोबाइल से दूर रखने की सलाह दी। उन्होंने कहा मोबाइल बच्चों का पथ भ्रष्ट करता है।

उन्होंने स्कूल में भी बच्चों व शिक्षकों को मोबाइल ले जाने पर रोक लगने की सलाह दे डाली। उन्होंने कहा कि देश का दुर्भाग्य है कि आज का दौर तकनीकि का दौर है, लेकिन फिर भी इंजीनियर, डॉक्टर, एमबीए पास छात्र मारे-मारे घूम रहे हैं। लालू ने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से ही बच्चे रोजगार पा सकते हैं। ये बातें राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने रविवार को पटना सिटी के महुली-धवलपुरा रोड में निजी स्कूल का उद्घाटन करने के दौरान बयां की।

देश में लगातार बढ़ रहे प्राइवेट स्कूलों की संख्या पर लालू ने कहा कि सरकारी स्कूलों की खस्ताहाल के चलते वहां बच्चे जाना पसंद नहीं करते। उन्होंने कहा कि स्कूलों में बच्चों के लिए शुद्ध पानी और किसी भी विषम परिस्थिति से निपटने के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था होनी चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. D
    dheeraj
    Apr 19, 2016 at 8:43 am
    अब ताऊ इनकी भी सुन नि पड़ेगी
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग