ताज़ा खबर
 

जनरल बिपिन रावत की ‘सर्जिकल चेतावनी’ के बाद पाक ने की घुसपैठ की कोशिश, सेना ने किया नाकाम

पाकिस्तानी सेना ने घुसपैठ की कोशिश भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत की दोबारा से सर्जिकल स्ट्राइक की चेतावनी के एक दिन बाद की है।
कश्‍मीर घाटी में सेना के जवान। (FILE PHOTO: PTI)

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में भारतीय सीमा में घुसपैठ कर रहे 7-8 घुसपैठियों की कोशिश को सुरक्षाबलों ने मंगलवार को नाकाम कर दिया। इसमें भारत का कोई नुकसान नहीं होने की खबर है। न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक यह घुसपैठ करीब एक बजे पाकिस्तान की बोर्डर एक्शन टीम की ओर से की गई थी। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने केरन सेक्टर में हल्के हथियारों का इस्तेमाल करके भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि सीमा पार से बिना उकसावे की गई कार्रवाई का सैनिकों ने प्रभावशाली तरीके से जवाब दिया। बता दें, पाकिस्तानी सेना ने घुसपैठ की कोशिश भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत की दोबारा से सर्जिकल स्ट्राइक की चेतावनी के एक दिन बाद की है।

सोमवार को जनरल रावत ने कहा था, ‘सर्जिकल स्ट्राइक एक मैसेज था, जो हम लोग उन्हें देना चाहते थे और मुझे अंदाजा है कि वे लोग समझ गए होंगे।’ इसके साथ ही उन्होंने कहा था, ‘अगर जरूरत हुई तो हम लोग दोबारा से सर्जिकल स्ट्राइकर करेंगे।’ जनरल रावत ने कहा था कि सरहद के उस पार जो आतंकवादी हैं, वो तैयार बैठे हैं। हम भी उनके लिए इस तरफ तैयार बैठे हैं। उन्होंने कहा, वो आतंकवादी इधर आएंगे और हम उन्हें रिसीव करके, ढाई फुट जमीन के नीचे भेजते रहेंगे।

वहीं एक अन्य खबर के मुताबिक जम्मू कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के हंडवाड़ा क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने मंगलवार को एक संदिग्ध उग्रवादी को गिरफ्तार किया और उसके पास से हथियार एवं विस्फोटक बरामद किये गये।एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने यहां से 85 किलोमीटर दूर हंडवाड़ा के वारीपुरा गांव से सोपोर निवासी मुश्ताक अहमद नजर को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि उसके पास से दो हथगोले, एक पिस्तौल,  एक पिस्तौल की मैगजीन और आठ गोलियां बरामद की गयी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग