December 07, 2016

ताज़ा खबर

 

कश्मीर: राजौरी में पाकिस्तानी सेना ने किया सीजफायर का उल्लंघन, तीन बीएसएफ जवान घायल

बुधवार सुबह पाकिस्तानी सैनिकों ने बीमबेर गली, कृष्ण घाटी और नौशेरा सेक्टरों में भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए फायरिंग की थी।

जम्मू से करीब 75 किमी दूर पालनवाल सेक्टर में अत्यधिक गश्त वाली जगह कश्मीर को भारत और पाकिस्तान के बीच बांटने वाली नियंत्रण रेखा, पर पेट्रोलिंग करते सेना के जवान। (पीटीआई फोटो/4 अक्टूबर, 2016)

जम्मू-कश्मीर के राजौरी क्षेत्र में पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में बीएसएफ के तीन जवान घायल हो गए। घायलों में एक हेड कांस्टेबल और दो कांस्टेबल शामिल हैं। बता दें, पाकिस्तानी सेना ने बुधवार सुबह जम्मू-कश्मीर के तीन इलाकों में सीजफायर का उल्लंघन किया था। पाकिस्तानी सैनिकों ने बीमबेर गली, कृष्ण घाटी और नौशेरा सेक्टरों में भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए फायरिंग की थी। हालांकि, भारत ने भी इस फायरिंग का कड़ा जवाब दिया था। इससे पहले, मंगलवार को कश्मीर के माछिल सेक्टर में भारतीय सेना पर घात लगा कर किए गए हमले में तीन सैनिक शहीद हो गए थे। इसके साथ ही पाकिस्तानी सैनिकों ने एक भारतीय सैनिक के शव के साथ बर्बरता भी की थी।

पाकिस्तान द्वारा नियंत्रण रेखा के पार से बीते मंगलवार को किए गए हमले में भारत के तीन जवानों के शहीद होने और एक शहीद के शव को क्षत-विक्षत किए जाने की घटना के एक दिन बाद बुधवार को भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की है। अपने जवानों पर हुए हमले के बाद भारतीय सेना ने इसका ‘भारी प्रतिशोध’ लेने का संकल्प लिया था। भारतीय सेना ने यह जवाबी कार्रवाई जम्मू और कश्मीर के एलओसी से सटे पुंछ और राजौरी सेक्टर से सीमा पार पाकिस्तान पर की है। इसके कुछ ही घंटों बाद यह जवाबी कार्रवाई की गई।

उत्तरी कमान के ब्रिगेडियर एस गोत्रा ने बताया कि कश्मीर के माछिल सेक्टर में मंगलवार हुए हमले के बदले में सेना ने बुधवार को नियंत्रण रेखा पर जवाबी कार्रवाई की। रक्षा पीआरओ मनीष मेहता ने कहा कि भारतीय सेना की चौकियां जोरदार और मुंहतोड़ जवाब दे रही हैं। पाकिस्तानी सेना ने भी भीमबर गली सेक्टर, कृष्णा घाटी और नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की।

उत्तरी कमान के प्रवक्ता ने बुधवार को ट्वीट किया था, ‘माछिल में नियंत्रण रेखा पर ड्यूटी के दौरान तीन भारतीय जवान शहीद हो गए। एक शहीद के शव को क्षत-विक्षत किया गया। इस कायराना हरकत का बदला भारी पड़ेगा।’ इससे पहले 28 अक्तूबर को भी इसी सेक्टर में एक भारतीय जवान के शव के साथ बर्बरता की गई थी।

वीडियो में देखें- माछिल सेक्टर में तीन जवान शहीद, एक के शव के साथ हुई बर्बरता; सेना बोली- बदला लेंगे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 23, 2016 2:44 pm

सबरंग