January 16, 2017

ताज़ा खबर

 

बेटी की शाही शादी के कारण चर्चित जनार्दन रेड्डी की माइनिंग कंपनी पर पड़ा इनकम टैक्स का छापा

गौरतलब है कि जनार्दन रेड्डी कर्नाटक के ताकतवार लोगों में शुमार किए जाते हैं। अवैध खनन के आरोप में रेड्डी 3 साल की सजा काट चुके हैं। वह पिछले साल ही जमानत पर रिहा हुए थे।

खनन कारोबारी जी जनार्दन रेड्डी। (पीटीआई फोटो)

कर्नाटक के पूर्व मंत्री और खनन कारोबारी जनार्दन रेड्डी की बेल्लारी स्थित ओबुलापुरम माइनिंग कंपनी के दफ्तर में सोमवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापा मारा। बताया जा रहा है कि जनार्दन रेड्डी के दफ्तर से जांच टीम ने कुछ फाइलें भी जब्त की है। गौरतलब है कि बेटी की शाही शादी को लेकर रेड्डी चर्चा में रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेड्डी ने अपनी बेटी की शादी में 500 करोड़ रुपए खर्ज किए थे। इस बात के सामने आने बाद से कयास लगाए जाने लगे थे इनकम टैक्स रेड्डी के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है। छापेमारी के बारे में और जानकारी आने की प्रतिक्षा की जा रही है।

जनार्दन रेड्डी की बेटी ब्रह्माणी की शादी को लेकर महीने भर से ज्यादा समय से तैयारियां चल रही थी। जनार्दन रेड्डी ने दुल्हन और दूल्हे के घरों की नकल भी सेट्स पर बनवाई और ज्यादातर शादी के सेट को बेल्लारी शहर की नकल दी गई है जो कि जी. जनार्दन रेड्डी का होमटाउंन भी है। एक ब्रिटिश वेबसाइट के मुताबिक यह बात भी सामने आई थी कि ब्रह्माणी अपनी शादी में 90 करोड़ रुपए के जेवर और 17 करोड़ रुपए की साड़ी पहनेगी। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हुई थी।

गौरतलब है कि जनार्दन रेड्डी कर्नाटक के ताकतवार लोगों में शुमार किए जाते हैं। अवैध खनन के आरोप में रेड्डी 3 साल की सजा काट चुके हैं। वह पिछले साल ही जमानत पर रिहा हुए थे। जनार्दन रेड्डी और उनके भाई जी करुणाकर रेड्डी जुलाई 2011 तक बीजेपी की बीएस येदियुरप्पा सरकार में मंत्री रहे थे। फिर कुछ महीने बाद जनार्दन रेड्डी को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 21, 2016 3:36 pm

सबरंग