ताज़ा खबर
 

कारगिल:12 फीट बर्फ के नीचे मिला सैनिक का शव, बर्फीले तूफान के बाद 3 दिन से था लापता

सेना के प्रवक्ता ने कहा कि विजय तमिलनाडु के वल्लारामपुरम क्षेत्र का रहने वाला था। उसके परिवार में उसके माता-पिता और उसकी दो छोटी बहनें थी।
सेना ने शहीद विजय के परिवार के साथ गहरी संवेदना व्यक्त की है।(Representational Photo)

कारगिल में बर्फिले तूफान की चपेट में आने के कारण एक सैनिक शहीद हो गया। तीन दिन चले बचाव कार्य के बाद सैनिक का शव खोजी दस्ते को बर्फ में दबा मिला। रक्षा विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि, “तीन दिन से खोजी दस्ता बचाव कार्य में लगा हुआ था। रविवार को सिपाही विजय कुमार का शव बर्फ के करीब 12 फीट नीचे दबा हुआ मिला। तीन दिन से मौसम बेहद खराब होने के बावजूद बचाव कार्य जारी रखा गया था लेकिन सिपाही को बचाया नहीं जा सका”

सेना ने बचाव कार्य में खोजी कुत्ते, रडार्स और मेटल डिटेक्टर्स की भी मदद ली गई थी। सेना के प्रवक्ता ने कहा कि विजय तमिलनाडु के वल्लारामपुरम क्षेत्र का रहने वाला था। उसके परिवार में उसके माता-पिता और उसकी दो छोटी बहनें थी। विजय के शव को उसके पैतृक निवास भेजा जायेगा जहां पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार होगा। सेना ने शहीद विजय के परिवार के साथ गहरी संवेदना व्यक्त की है। हालांकि सेना ने बजाव कार्य के पहले ही दिन बर्फीले तूूफान में ही लापता हो चुके सिपाही सुजीत को ढूंढ़ निकाला था। सिपाही सुजीत अभी डॉक्टर्स की देखरेख में हैं। उनकी हालत स्थिर है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग