ताज़ा खबर
 

तो क्या सही में कपिल सिब्बल ने ट्विटर पर राहुल गांधी और कांग्रेस को अनफॉलो कर दिया है?

कपिल सिब्बल ने कांग्रेस पार्टी को भी ट्विटर पर अनफॉलो कर दिया है।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल। (File Photo/ANI)

सोशल मीडिया पर इस तरह की सुगबुगाहट है कि सुप्रीम कोर्ट के मशहूर वकील और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल कांग्रेस छोड़ने वाले हैं। बताया जा रहा है कि कपिल सिब्बल ने ट्विटर पर कांग्रेस पार्टी के ऑफिशियल अकाउंट और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को अनफॉलो कर दिया है। हालंकि इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि क्या कपिल सिबल ट्विटर पर राहुल गांधी और कांग्रेस को फॉलो करते थे या नहीं। फिलहाल रविवार को कांग्रेस समर्थकों ने ही सोशल मीडिया पर लिखना सुरू कर दिया कि कपिल सिब्बल ने राहुल गांधी और कांग्रेस  को ट्विटर पर अनफॉलो कर दिया है। बता दें कि इससे पहले पूर्व कांग्रेसी नेता शंकरसिंह वाघेला ने पार्टी छोड़ने से पहले राहुल गांधी को अनफॉलो कर दिया था। अब कपिल सिब्बल द्वारा राहुल गांधी और कांग्रेस को अनफॉलो करने की खबर से पार्टी में खलबली की खबरें आ रही हैं। अभी शुक्रवार को ही लंबे समय तक कांग्रेस के वॉर रूम और राहुल गांधी के ऑफिस के रणनीतिकार रहे आशीष कुलकर्णी ने इस्तीफा दे दिया था। कुलकर्णी ने कांग्रेस पर ‘भाई-भतीजावाद’ और ‘सामंतवाद’ जैसे आरोप लगाते हुए खुद को पार्टी से किनारे कर लिया। अब कपिल सिब्बल से दुड़ी इस खबर से राजनीतिक गलियारे में ये चर्चा तेज हो गई है कि वाकई में कांग्रेस अपना अस्तित्व बचाने के मुहाने पर आकर खड़ी हो गई है। पिछले दिनों कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा था कि कांग्रेस ‘अस्तित्व के संकट’ से गुजर रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह की ओर से मिल रही चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए पार्टी नेताओं की एकजुट कोशिश की वकालत की थी।

 

बता दें कि कपिल सिब्बल कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में से माने जाते हैं। चांदनी चौक के पूर्व सांसद सिब्बल केंद्र में यूपीए सरकार के दोनों कार्यकाल के दौरान प्रमुख मंत्रालय संभाल चुके हैं। सिब्बल के द्वारा अचानक कांग्रेस और राहुल गांधी का अनफॉलो किए जाने के बाद इस बात को लेकर चर्चा शुरू हो गई है कि क्या वह बीजेपी का तो दामन नहीं थामेंगे?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.