ताज़ा खबर
 

राम रहीम को सजा सुनाने वाले जज बेहद शर्मिले स्वभाव के, सामाजिक कार्यों में लेते हैं रूचि

इस ऐतिहासिक फैसले के बाद गांव के युवाओं ने उनकी सुरक्षा को लेकर चिंता जताई।
Author August 30, 2017 00:18 am
बलात्कार केस के दोषी राम रहीम सिंह।

साध्वी यौन प्रकरण में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सजा सुनाने वाले सीबीआई के न्यायाधीश जगदीप सिंह लोहान के राजपुरा गांव के लोगों का कहना है कि वह बहुत ही शर्मीले स्वभाव के है और सामाजिक कार्यों में बढ़चढ़ रूचि लेते है। न्यायाधीश लोहान जींद जिले के गांव राजपुरा के रहने वाले है। एक शिक्षक परिवार में जन्म लेने वाले लोहान ने प्राथमिक शिक्षा गांव के ही सरकारी स्कूल से ग्रहण की थी।

इस ऐतिहासिक फैसले के बाद गांव के युवाओं ने उनकी सुरक्षा को लेकर चिंता जताई। गांव की महिलाओं ने ये भी बताया कि न्यायाधीश जगदीप सिंह लोहान काफी शर्मीले हैं और कभी भी उनको न्यायाधीश होने का कोई घमंड नहीं रहा। वह गांव में आकर कभी भी अपने पद का रौब नहीं दिखाते। जगदीप गांव में सामाजिक कार्य में भी काफी रूचि लेते हैं। हाल ही में उन्होंने जींद प्रशासन के साथ गांव में पौधारोपण किया था। गांव के सरकारी स्कूल में अपने पिताजी बलबीर ंिसह की स्मृति में उन्होंने दो पार्कों का भी निर्माण कराया है। उनके सहपाठियों ने बताया कि वे पढने में काफी गंभीर और होशियार भी थे। उस समय तख्ती पर लेख लिखते समय वे इतने गंभीर होते थे कि जब तक सुलेख साफ और सुंदर नहीं लिख जाती थी, तब तक वह तख्ती पर लेख लिखते रहते थे। सीबीआई जज नियुक्त होने के बावजूद भी जगदीप ंिसह अपनी जन्मभूमि से बहुत लगाव रखते हैं और महीने-दो महीने में वह अपने गांव में अवश्य आते हैं। उनकी चाची ने बताया कि वह बहुत सरल स्वभाव के हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.