ताज़ा खबर
 

JNU विवाद: जहां रखा गया था अफजल गुरु, तिहाड़ जेल में वहीं हैं कन्‍हैया

कन्‍हैया को जेल में अकेला रखा गया है। अधिकारी उसकी सुरक्षा को लेकर बेहद चौकसी बरत रहे हैं, क्‍योंकि वे कोई चांस नहीं लेना चाहते।
Author नई दिल्‍ली | February 18, 2016 17:20 pm
कन्‍हैया कुमार को पटियाला हाउस कोर्ट में लेकर जाती पुलिस। (File Photo)

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में कथित तौर पर देशविरोधी नारे लगाए जाने के मामले में गिरफ्तार किए गए छात्रसंघ अध्‍यक्ष्‍ कन्‍हैया कुमार को 2 मार्च तक के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया गया है। कोर्ट परिसर में कन्‍हैया हुए हमले के मद्देनजर यहां उनकी सुरक्षा बेहद कड़ी रखी गई है। कन्‍हैया को यहां जेल नंबर तीन में रखा गया है। दिलचस्‍प बात यह है कि 2001 में संसद पर हमलों के मास्‍टरमाइंड अफजल गुरु को भी यहीं रखा गया था। जेएनयू में हुआ कार्यक्रम भी अफजल गुरु के समर्थन में था।

READ ALSO: JNU विवाद: राष्‍ट्रपति से मिले राहुल गांधी, कहा- छात्रों पर विचारधारा थोपने की कोशिश कर रही RSS 

कन्‍हैया को जेल में अकेला रखा गया है। अधिकारी उनकी सुरक्षा को लेकर बेहद चौकसी बरत रहे हैं, क्‍योंकि वे कोई चांस नहीं लेना चाहते। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि करीब 50 पुलिसवालों को कन्‍हैया की सुरक्षा में लगाया गया है। उनके सेल के करीब जाने की इजाजत सिर्फ जेल अधिकारियों या स्‍टाफ को है। इसके अलावा, कन्‍हैया द्वारा सुसाइड जैसा कदम न उठाया जाए, यह भी सुनिश्‍च‍ित किया जा रहा है। उनके खाने पीने तक पर नजर रखी जा रही है। किसी इमरजेंसी के मद्देनजर हॉस्‍प‍िटल के बेहद करीब वाला वॉर्ड कन्‍हैया को दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग