ताज़ा खबर
 

JNU की घटना को हाफिज सईद का समर्थन? राजनाथ के दावे पर विवाद, गृह मंत्रालय ने दी सफाई

लोकल पुलिस ने जेएनयू की घटना से आतंकियों के तार जुड़े होने की आशंका जाहिर की है। एक अन्‍य मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जेएनयू की स्टूडेंट और लेफ्ट नेता डी राजा की बेटी को जान से मारने की धमकी मिली है।
Author नई दिल्‍ली | February 14, 2016 21:52 pm
गृह मंत्री राजनाथ सिंह का बयान दिल्‍ली पुलिस की उस आशंका के बाद आया है, जिसमें उसने घटना के पीछे आतंकियों का हाथ होने की आशंका जताई थी।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को यह दावा कर राजनीतिक विवाद पैदा कर दिया कि जेएनयू में पिछले दिनों संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरू की फांसी के विरोध में हुए कार्यक्रम को लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद का ‘‘समर्थन’’ मिला था। राजनाथ के बयान के तुरंत बाद विपक्षी पार्टियों ने मांग की कि गृह मंत्री जेएनयू परिसर में हुए कार्यक्रम को लेकर किए गए अपने दावे को साबित करने के लिए सबूत दें। वहीं, सोशल मीडिया ने भी उन्‍हें निशाने पर लिया। टि्वटर पर #RajnathGoofsUp टॉप पर ट्रेंड करने लगा। दरअसल, यह अंदाजा लगाया गया कि राजनाथ का बयान उस ट्वीट पर आधारित था, जो कथित तौर पर हाफिज सईद के अकाउंट से किया गया था। हालांकि, बाद में यह कहा गया कि यह अकाउंट सईद का नहीं था। विवाद बढ़ने के बाद गृह मंत्रालय ने सफाई दी कि राजनाथ का बयान कई सुरक्षा एजेंसियों से मिले इनपुट के आधार पर था।

बता दें कि रविवार को मीडिया से बातचीत में राजनाथ ने कहा था, ‘देश को इस सच्‍चाई को स्‍वीकार करना होगा कि जेएनयू में जो घटना हुई, वह हाफिज समर्थित है, जो कि दुर्भाग्‍यपूर्ण है।

डी राजा की ब‍ेटी को धमकी?
एक अन्‍य मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जेएनयू की स्टूडेंट और लेफ्ट नेता डी राजा की बेटी को जान से मारने की धमकी मिली है। बीजेपी नेता महेश गिरी ने शनिवार को एक वीडियो जारी कर आरोप लगाया था कि बीते बुधवार की शाम जेएनयू में जिन लोगों ने देश विरोधी नारेबाजी की थी, उनमें राजा की बेटी अपराजिता भी थीं। धमकी के बारे में डी राजा ने बताया कि उनकी बेटी को ऑस्ट्रेलिया से अंडरवर्ल्ड डॉन के नाम से कई धमकी भरे फोन आ रहे है। राजा ने कहा कि उनके पास एक फोन आया। फोन करने वाला शख्स हिन्दी में बात कर रहा था और कह रहा था कि वह क्यों एबीवीपी और बीजेपी से दुश्मनी ले रहे हैं?

Read Also:

JNU विवाद पर सुधीश पचौरी का कॉलम बाख़बर : लेनिन की दाढ़ी में

 JNU कैंपस में कांग्रेसी नेता आनंद शर्मा पर हमला, कान से निकला खून, ABVP पर लगा आरोप

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. B
    Babubhai
    Feb 14, 2016 at 2:37 pm
    Koi bhi insan desh ke liye bole to voh kya abvp, bjp, shivsena ka Hi hota he? Apne sainik deshke liye Jan dete he to kya ye sab bjp ke he?
    Reply
    1. A
      asdfghjkl
      Feb 14, 2016 at 4:53 pm
      लगता है देश के गृहमंत्री से ज्यादा विपक्ष्य के लोगों को पता है हाफिज सैयद क्या बोलता है .. कहाँ रहता hain.
      Reply
      1. D
        Dinesh Singh
        Feb 14, 2016 at 5:36 pm
        भाई अपना गृह मंत्री ऐसी करता रहता है. इस बेचारे को कुछ भी पता नहीं होता है और जो मन में आये बक देता है. पठानकोट के हे के वक्त भी इसको कुछ पता नहीं था २ दिन पहले ही ्लेअर कर दिया की संघर्ष समाप्त. सो जब भी ये बोले थोड़ा रुक कर ही भरोसा करो.
        Reply
        1. S
          suresh k
          Feb 14, 2016 at 1:02 pm
          डी राजा की बेटी को मर कर किसी क्या मिलेगा ?
          Reply
          1. V
            VIVEK ANAND
            Feb 14, 2016 at 10:01 am
            राहुल को देशभक्ति क्या मालूम होगा...आखिर वह भी ठहरा इटली का
            Reply
            1. V
              vinod
              Feb 14, 2016 at 9:16 pm
              आज़मखा और राजनाथ मे क्या अन्तर हैं बिना सूबूत के जो मन मे आता हैं बोल देते हैं अगर आपके पास सूबूत हैं तो सार्वजनिक कीजिये.
              Reply
              1. A
                Alok
                Feb 15, 2016 at 7:56 am
                होम मिनिस्टर इस inchage आल इंटेलिजेंस एजेंसीज,सेइंग राइट.
                Reply
              2. Load More Comments
              सबरंग