ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों और जाकिर मूसा ग्रुप के आतंकियों के बीच एनकाउंटर, तीन को मार गिराया

इससे पहले मंगलवार को घुसपैठ की कोशिश कर रहे 5 आंतकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था। सभी आतंकी माछिल सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान जवानों के साथ उनकी मुठभेड़ हुई।
पुलवामा के त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़। (ANI Photo)

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में बुधवार को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ। एनकाउटंर में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। तीनों आतंकी जाकिर मूसा के संगठन ‘अंसार घज़ावत उल-हिंद’ के बताए जा रहे हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक सुरक्षाबलों को पुलवामा के त्राल में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान सुरक्षा बलों के जवानों की आंतकियों से मुठभेड़। सुरक्षा बलों ने एनकाउंटर में तीन आतंकियों को मार गिराया है। इससे पहले एएनआई ने तीन आतंकियों से जवानों के मुठभेड़ की खबर दी थी। आंतकियों के मार गिराए जाने के बाद भी ऑपरेशन जारी बताया जा रहा है।

एएनआई के मुताबिक त्राल एनकाउंटर के बारे में जानकारी देते हुए कश्मीर के आईजी मुनीर खान ने कहा कि सभी तीनों स्थानीय आतंकी है। इनमें से दो ने 2015 में और एक ने 2016 में आतंकवाद का रास्ता अपनाया था। उन्होंने बताया कि ऑपरेशन जारी है। इस क्षेत्र में एक और आतंकी हो सकता है। हमने सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है। उन्होंने कहा कि तीनों आतंकी जाकिर मूसा ग्रुप के थे। उनके पास से दो एके-47 रायफल और एक पिस्टस बरामद हुई है।

इससे पहले मंगलवार को घुसपैठ की कोशिश कर रहे 5 आंतकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था। सभी आतंकी माछिल सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान जवानों के साथ उनकी मुठभेड़ हुई। सुरक्षाबलों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक आतंकियों के पास से हथियार, गोला-बारूद और राशन बरामद हुआ है। ऑपरेशन की कमान संभाल रहे ब्रिगेड कमांडर आर के सुरेश ने बताया कि आतंकियों के पास से पर्याप्त मात्रा में हथियार और गोला बारूद के साथ राशन और दवाइयां भी बरामद हुई है। इन पर पाकिस्तान की निशानी है। उन्होंने बताया कि आतंकी घने जंगलों का फायदा उठाकर घुसपैठ करने की कोशिश में थे। हमने आतंकियों के सफाए के लिए ऑपरेशन चलाया और ऑपरेशन कामयाब रहा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग