ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर के CM की हालत नाजुक

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की हालत नाजुक बनी हुई है।
Author जम्मू | January 3, 2016 01:19 am

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की हालत नाजुक बनी हुई है। सईद को अचानक थकान लगने व सांस फूलने की शिकायत पर पिछले हफ्ते कश्मीर से लाकर यहां भर्ती कराया गया था।

प्रवक्ता ने बताया कि उन्हें गहन चिकित्सा कक्ष (आइसीयू) में रखा गया है। अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, उनकी हालत गंभीर लेकिन स्थिर है। मुख्यमंत्री को खून चढ़ाने की भी जरूरत पड़ी।

एम्स के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री को दिक्कत होने पर 24 दिसंबर को विमान से श्रीनगर से दिल्ली लाया गया था। उन्हें बुखार और गर्दन में दर्द की पुरानी समस्या रही है। जांच में उनके रक्त की कोशिकाओं में कमी, निमोनिया और खून में संक्रमण (सेप्सिस) का पता चला। प्रवक्ता ने बताया कि संक्रमण के इलाज के लिए उन्हें एंटीबायोटिक की अधिक खुराक और फेफड़े को राहत पहुंचाने के लिए आॅक्सीजन मास्क लागाया गया है।

वरिष्ठ डाक्टरों का दल लगातार उनकी निगरानी कर रहा है। उनकी हालत नाजुक लेकिन स्थिर बनी हुई है। इस बीच, राज्य के राज्यपाल एनएन वोहरा एम्स आए और मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य की जानकारी ली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग