ताज़ा खबर
 

PAK की गोलाबारी में इंडियन आर्मी का जवान शहीद, 7 महीने में 285 बार सीजफायर उल्लंघन

पाकिस्तानी सेना इस साल एक अगस्त तक 285 बार ऐसे संघर्ष विराम उल्लंघन कर चुकी है। पिछले साल यह संख्या 228 थी।
Author नई दिल्ली। | August 9, 2017 08:54 am
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतिकात्मक तौर पर किया गया है।

पाकिस्तान की ओर से किए गए सीजफायर उल्लंघन में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक पाकिस्तानी सेना के जवानों में एलओसी पर केजी सेक्टर को निशाना बनाते हुए गोलीबारी की। संघर्ष विराम उल्लंघन में सेना के जवान की मौत हो गई है। पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का भारत मुंहतोड़ जवाब दे रहा है। आईएएनएस ने रक्षा मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से बताया कि पाकिस्तान आर्मी ने पुंछ जिले के मानकोटा इलाके में सीजफायर का उल्लंघन किया। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी की फायरिंग में मारे गए जवान की पहचान सिपाही पवन कुमार के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान घायल हो गया और बाद में उसकी मौत हो गयी।

पाकिस्तानी सेना ने सात अगस्त को राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर की बाबा खोरी पट्टी में एलओसी पर स्थित भारतीय चौकियों पर गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। पाकिस्तानी सेना इस साल एक अगस्त तक 285 बार ऐसे संघर्ष विराम उल्लंघन कर चुकी है। पिछले साल यह संख्या 228 थी।

वहीं, दूसरी ओर मंगलवार को पाकिस्तान ने भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर को कथित तौर पर भारतीय जवानों द्वारा सीजफायर उल्लंघन किए जाने को लेकर समन जारी किया। डायेरक्टर जनरल (साउथ एशिया और सार्क) डॉक्टर मोहम्मद फैसल ने भारत के उप उच्चायुक्त जे पी सिंह को समन जारी कर उकसाने वाले सीजफायर उल्लंघन की निंदा की। पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि सोमवार को भारतीय फौजों की ओर से की गई कथित फायरिंग में कारेला सेक्टर में एक 35 साल की महिला की मौत हो गई है, वहीं खुइराट्टा सेक्टर में एक महिला घायल हो गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग