ताज़ा खबर
 

झारखंड में भाई ने बहन को दिया अनूठा गिफ्ट, घर में बनवाया टॉयलेट

झारखंड में एक व्‍यक्ति ने रक्षाबंधन पर अपनी बहन को अनूठा उपहार दिया। उस व्‍यक्ति ने अपनी बहन को उसके घर में टॉयलेट बनवाकर दिया।
Author नई दिल्‍ली | August 20, 2016 14:54 pm
झारखंड में एक व्‍यक्ति ने रक्षाबंधन पर अपनी बहन को अनूठा उपहार दिया

झारखंड में एक व्‍यक्ति ने रक्षाबंधन पर अपनी बहन को अनूठा उपहार दिया। उस व्‍यक्ति ने अपनी बहन को उसके घर में टॉयलेट बनवाकर दिया। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार इस व्‍यक्ति का नाम पिंटू हैं और वह झारखंड के रामगढ़ का रहने वाला है। उन्‍होंने स्‍वच्‍छ भारत अभियान के समर्थन और खुले में शौच के खिलाफ यह कदम उठाया। उन्‍होंने कहा कि खुले में जाना ठीक नहीं है।

पिंटू ने बताया, ”मेरा मानना है कि खुले में जाना स्‍वास्‍थ्‍य के लिए ठीक नहीं हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्‍वच्‍छ भारत मिशन भी यही बात कहता है। तब मैंने टॉयलेट बनवाने का फैसला किया।” उन्‍होंने कहा कि टॉयलेट बहन केा गिफ्ट कर दिया है और चाहता हूं कि लोग भी ऐसा करें। बकौल पिंटू, ‘मैंने रक्षाबंधन पर मेरी बहन को टॉयलेट गिफ्ट किया। मैं चाहता हूं कि ज्‍यादा से ज्‍यादा लोग इस पर ध्‍यान दें और ऐसा ही करें।” भाई के इस कदम से बहन भी काफी खुश है।

इससे पहले अगस्‍त में केंद्रीय नगरीय विकास मंत्री वैंकेया नायडू ने स्‍वच्‍छ सर्वेक्षण 2017 लॉन्‍च किया था। इस कार्यक्रम में उन्‍होंने एलान किया कि 114 शहर खुले में शौच से मुक्‍त हो चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग