December 02, 2016

ताज़ा खबर

 

नोटबंदी पर विपक्षी एकता में दरार, कांग्रेस के साथ प्रदर्शन को लेकर जयललिता के 10 सांसद नाराज

इस प्रदर्शन में एआईएडीएमके की विरोधी पार्टी डीएमके ने भी हिस्सा लिया था।

तमिलनाडु की मुख्‍यमंत्री जे जयललिता। (फाइल फोटो)

ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के दस सांसद अपनी पार्टी के कांग्रेस ने नेतृत्व में नोटबंदी के खिलाफ प्रदर्शन के फैसले को लेकर नाराज हैं। कांग्रेस ने बुधवार को संसद के अंदर महात्मा गांधी स्मारक के पास नोटबंदी के फैसले का विरोध किया। इस विरोध प्रदर्शन में एआईएडीएमके की प्रतिद्वन्द्वी पार्टी डीएमके ने भी हिस्सा लिया था। एआईएडीएमके सांसदों को ‘2 जी घोटाले के आरोपी’ द्रविड़ मुनेत्र कषगम के साथ मंच साझा करने का अपनी पार्टी का विचार पसंद नहीं आया।

इस मामले को लेकर पार्टी की सुप्रिमो जयललिता के फैसले पर भी संशय बना हुआ है। जयललिता अभी अस्पताल में हैं। सांसदों का मानना है कि अगर जयललिता के मंजूरी से एआईएडीएमके ने नोटबंदी के खिलाफ प्रदर्शन में हिस्सा लिया है तो उन्होंने इस मामले में लिखित बयान क्यों जारी नहीं किया। साथ ही उन्हें डर है कि उनके नजदीकी साथी शशिकला पार्टी पर कब्जा कर सकते हैं। 10 सांसद अब यह जानना चाहते हैं कि विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने का फैसला जयललिता का था या फिर शशिकला का।

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बंद करने का ऐलान आठ नवंबर को किया था। इसके बाद से कई विपक्षी दलों ने इस फैसले को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा था। इस फैसले का विरोध करने वालों में कांग्रेस, बसपा, आम आमदी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, सीपीआई, एआईएडीएमके और डीएमके शामिल हैं। इसको लेकर कई पार्टियों ने विरोध-प्रदर्शन भी किए हैं।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने तो पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के साथ दिल्ली की आजादपुर मंडी में इस फैसले के खिलाफ रैली की थी। केजरीवाल और ममता बनर्जी ने मोदी सरकार को तीन दिन के अंदर यह फैसला वापस लेने के लिए कहा था। केजरीवाल ने कहा था कि मोदी सरकार देशभक्ति की आड़ में लोगों को पागल बना रही है। 1000 रुपए का नोट बंद करके 2000 रुपए का नोट जारी करके कैसे कालेधन या भ्रष्टाचार पर रोक लग सकती है। वहीं ममता बनर्जी ने कहा था कि वह इस फैसले के खिलाफ आंदोलन करेंगी। बसपा प्रमुख मायावती ने मोदी सरकार के इस फैसले को आर्थिक आपातकाल बताया था।

वीडियो में देखें- RBI का ऐलान- ’31 दिसंबर तक डेबिट कार्ड के इस्तेमाल और रेलवे की ऑनलाइन बुकिंग पर कोई चार्ज नहीं लगेगा’

वीडियो में देखें -नोटबंदी के फैसले पर पीएम नरेंद्र मोदी ने मांगी जनता की राय, जानिए कैसे दे सकते हैं फीडबैक

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 23, 2016 2:29 pm

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग