ताज़ा खबर
 

जाट आंदोलन: हाई एलर्ट पर हरियाणा- पैरामिलिट्री फोर्स तैनात, इंटरनेट पर लगी पाबंदी

जाट आंदोलन: सरकार ने पैरामिलिट्री फोर्सेज की अति‍रिक्‍त कंपनियों की मांग की है। सरकार की ओर से राज्‍य में इंटरनेट सेवाओं और बल्‍क SMS पर रोक लगा दी गई है।
Author नई दिल्‍ली | June 5, 2016 17:36 pm
पिछले साल जाट आंदोलन के दौरान दिल्‍ली को पानी सप्‍लाई करने वाले पश्चिमी यमुना नहर और मुणक नहर बैैराज के आस-पास सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। (ANI)

हरियाणा सरकार ने जाट आंदोलन से निपटने के लिए व्‍यापक तैयारियां की हैं। रविवार से शुरू हो गए जाट अांदोलन के लिए सरकार ने अर्द्धसैनिक बलों की कम से कम 48 कंपनियां तैनात की हैं। हिसार, रोहतक, जींद और अम्‍बाला जैसी जगहों पर धारा 144 लगा दी गई है, जिसके तहत एक जगह पर पांच लोगों से ज्‍यादा के एकत्र होने की इजाजत नहीं है। सरकार ने अर्द्धसैनिक बलों की और टुकड़ि‍यों की मांग की है।

Read Also: Jat Stir Ground Report: जाटों में दिख रहे मतभेद और हताशा, जातीय हिंसा पर गैर जाट पलटवार के मूड में 

हरियाणा के अतिरिक्‍त मुख्‍य सचिव (गृह) राम निवास का कहना है कि सरकार लोगों से प्रशासन द्वारा बताई गई जगहों पर शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन करने की बात कर रही है। उन्‍होंने बताया कि सभी जिलों में धारा 144 लगा दी गई है।

शनिवार को एक सरकारी अधिकारी ने कहा था कि पुलिस ने सरकारी कार्यालयों, विधायकों और सांसदों के आवास, सरकारी अस्‍पतालों और सार्वजनिक उद्यमों के परिसर के नजदीक पांच से ज्‍यादा लोगों के जुटने पर पाबंदी लगा दी है। दिल्‍ली को पानी सप्‍लाई करने वाले पश्चिमी यमुना नहर और मुणक नहर बैैराज के आस-पास भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग