ताज़ा खबर
 

24 जनवरी, शाम 4 बजे तक की अपडेट्स: कांग्रेस के स्‍टार प्रचारकों की सूची, किसानों को राहत और केजरीवाल के रिश्‍तेदार पर आरोप

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट में प्रियंका गांधी का नाम भी शामिल है।
कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट जारी कर दी है।

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट में प्रियंका गांधी का नाम भी शामिल है। इसके अलावा लिस्ट में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मनमोहन सिंह, गुलाम नबी आजाद, राज बब्बर, शीला दीक्षित, मीरा कुमार, सुशील कुमार शिंदे का नाम है। लिस्ट में कुल 40 नामों को शामिल किया गया है। उत्तरप्रदेश में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं। यूपी का चुनाव सात चरणों में होगा। उसके नतीजे 11 मार्च को आएंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

कैबिनेट ने किसानों को राहत देने वाला एक बड़ा ऐलान किया। मोदी सरकार ने किसानों द्वारा लिए गए कर्ज के ब्याज को माफ कर दिया। इसमें नवंबर से दिसंबर के बीच लिए गए पैसों पर ब्याज माफी की गई। कुल 660.50 करोड़ रुपए का ब्याज माफ किया गया। इससे उन किसानों को फायदा होगा जिन्होंने सहकारी बैंकों से छोटी अवधि के लिए फसल के लिए लोन लिया था। केंद्र ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को 11.35 एकड़ जमीन भी ट्रांसफर की है। उसके बदले केंद्र बिहार के अनीसाबाद में उसके बराबार जगह लेगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साढू सुरेंदर कुमार बंसल की दिल्‍ली पुलिस जांच कर रही है। एक एनजीओ की शिकायत के बाद दिल्‍ली पुलिस ने आर्थिक अपराध शाखा को शुरुआती जांच के आदेश दिए हैं। कंस्‍ट्रक्‍शन बिजनेस करने वाले बंसल पर भारी लाभ के लिए लोक निर्माण विभाग (पीडब्‍ल्‍यूडी) को फर्जी बिल्‍स और रसीदें देने का आरोप है। पीडब्‍ल्‍यूडी ने बंसल को एक नाला बनाने का काम सौंपा था। रोड्स एंटी करप्‍शन नाम के एनजीओ ने आरोप लगाया कि बंसल ने पीडब्‍ल्‍यूडी में बिल सबमिट करने के लिए डमी कंपनियों का प्रयोग किया और केजरीवाल ने उसकी मदद की।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

रत्न एवं आभूषण उद्योग ने सरकार से आग्रह किया है कि पांच लाख रुपए से कम के आभूषणों की खरीद-फरोख्त पर स्थायी खाता संख्या (पैन) कार्ड के उल्लेख की अनिवार्यता नहीं होनी चाहिये। उद्योग ने कहा है कि 2017-18 के बजट में सोने पर आयात शुल्क भी घटाकर पांच प्रतिशत कर दिया जाना चाहिये। महासंघ ने यह भी कहा है कि सोने के आयात पर आयात शुल्क को मौजूदा 10 प्रतिशत से घटाकर पांच प्रतिशत किया जाना चाहिये। इस बीच विश्व स्वर्ण परिषद (डब्ल्यूजीसी) ने कहा है कि नोटबंदी की वजह से भारत में सोने की मांग अल्पकाल के लिये प्रभावित हुई है लेकिन दीर्घकालिक संभावनायें बेहतर बनीं हुई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

अरविंद केजरीवाल के रिश्तेदार पर करोड़ों के फर्जी बिल देने का आरोप; दिल्ली पुलिस ने दिए जांच के आदेश

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.