ताज़ा खबर
 

जनता परिवार का विलय इस महीने के समाप्त होने से पहले : नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद के पुराने जनता परिवार के छह दलों के विलय के पक्ष में की गयी घोषणा को ‘पक्का और प्रभावकारी’ कदम बताते हुए विश्वास जताया कि इन दलों का विलय इस महीने के अंत तक हो जाएगा। बिहार विधानसभा प्रांगण में सोमवार शाम पत्रकारों द्वारा किए […]
Author April 7, 2015 11:50 am
नीतीश ने कहा कि विलय की प्रक्रिया आगे बढ़ गयी है। राजद ने विलय के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है। (फ़ोटो-पीटीआई)

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद के पुराने जनता परिवार के छह दलों के विलय के पक्ष में की गयी घोषणा को ‘पक्का और प्रभावकारी’ कदम बताते हुए विश्वास जताया कि इन दलों का विलय इस महीने के अंत तक हो जाएगा।

बिहार विधानसभा प्रांगण में सोमवार शाम पत्रकारों द्वारा किए गए सवालों के जवाब में नीतीश कुमार ने कहा कि महीना तो बड़ा लंबा समय आप बता रहे हैं। सब हो चुका है, मन बना हुआ है। इसके लिए समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव जी अधिकृत हैं। इसको लेकर वे सभी घटक दलों के नेताओं से बात कर उनकी उपलब्धता के अनुसार शीध्र ही बैठक बुलाएंगे और औपचारिक तौर पर निर्णय उस बैठक में होगा।

राज्यों के मुख्यमंत्रियों एवं उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीशों के दिल्ली में आयोजित दो दिवसीय सम्मेलन में भाग लेकर पटना लौटे नीतीश ने कहा कि उस बैठक के बाद उनकी विलय को लेकर मुलायम जी और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव जी के साथ दिल्ली में चर्चाएं हुयीं।

नीतीश ने कहा कि विलय की प्रक्रिया आगे बढ़ गयी है। राजद ने विलय के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है। रविवार को राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इस आशय की घोषणा राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद ने की है। यह एक ठोस और प्रभावी कदम है। सभी दल सैद्धांतिक रूप से सहमत है। हम लोगों ने मुलायम सिंह यादव को विलय के लिए अधिकृत कर दिया है। विलय के लिये पक्षों ने अपनी राय बना ली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग