ताज़ा खबर
 

गाय का मिला सिरकटा शव: प्रदर्शन, पथराव और आगजनी के बाद लगा कर्फ्यू

जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले तब बवाल मच गया जब एक नहर के किनारे गाय की सिरकटी लाश मिली। गाय की ऐसी दुर्दसा देख इलाके में तनाव फैल गया। घटना से नाराज लोगों ने जमकर प्रदर्शन और पथराव किया। यही नहीं वह लोग भारी संख्या में आगजनी पर भी उतर आए।
हिंसक प्रदर्शन के बाद जम्मू के सांबा में कर्फ्यू, सेना को तैयार रहने का आदेश

जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले तब बवाल मच गया जब एक नहर के किनारे गाय की सिरकटी लाश मिली।

गाय की ऐसी दुर्दसा देख इलाके में तनाव फैल गया। घटना से नाराज लोगों ने जमकर प्रदर्शन और पथराव किया। यही नहीं वह लोग भारी संख्या में आगजनी पर भी उतर आए।

सूत्रों की मानें तो लोगों को काबू करने के लिए वहां मौजूद पुलिस को लाठीचार्ज, आंसू गैस के गोलों और हवाई फायरिंग करनी पड़ी। इसमें कुछ पुलिसवाले समेत कई लोग घायल हो गए।

लोगों के हिंसक प्रदर्शनों के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया और हालात को सामान्य बनाने के लिए सेना को तैयार रहने को कहा गया है। जम्मू के उपायुक्त पवन कोतवाल ने बताया कि सांबा में कुछ शरारती तत्वों की किसी गतिविधि को लेकर हुए हिंसक प्रदर्शनों के मद्देनजर कर्फ्यू लगा दिया गया है और सेना को तैयार रखा गया है ।’’

जम्मू-पठानकोट राजमार्ग हिंसक प्रदर्शनों के कारण बंद है और सांबा के जिला मजिस्ट्रेट शीतल नुंदा के सरकारी वाहन को भी आग लगा दी गई। घटना के प्रकाश में आने के बाद डीएम घटनास्थल पर गए थे। अधिकारियों ने बताया कि सांबा जिले के राया मोड़ के समीप मुराईन गांव में किसी अप्रिय घटना की खबर मिली थी। इसके बाद बड़ी संख्या में लोग राजमार्ग पर एकत्र हो गए और हिंसक प्रदर्शनों के बीच इसे ठप कर दिया।

अधिकारियों ने बताया कि कुछ और वाहनों को भी आग लगा दी गई। प्रदर्शनकारी पुलिस से भिड़ गए जिसे उन्हें तितर बितर करने के लिए लाठीचार्ज करने के साथ ही आंसू गैस के गोले दागने पड़े। अधिकारियों ने बताया कि हालात के मद्देनजर प्रशासन ने जिले में कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया और हालात को सामान्य बनाने के लिए सेना को तैयार रखा गया है ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.