ताज़ा खबर
 

जम्मू कश्मीर पुलिस के अधिकारी ने पाकिस्तान को सौंपी ये प्रमुख जानकारियां, किया गया बर्खास्त

जम्मू कश्मीर पुलिस के एक सीनियर अधिकारी पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के अधिकारी को सूचनाएं देने का आरोप लगा। उस अधिकारी को 'कर्तव्य की उपेक्षा' का आरोप लगाकर फिलहाल के लिए सस्पेंड कर दिया गया है।
Author October 14, 2016 11:20 am
लाल चौक पर निगरानी करता सीआरपीएफ का जवान। PTI Photo by S Irfan

जम्मू कश्मीर पुलिस के एक सीनियर अधिकारी पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के अधिकारी को सूचनाएं देने का आरोप लगा। उस अधिकारी को ‘कर्तव्य की उपेक्षा’ का आरोप लगाकर फिलहाल के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। इंडियन एक्सप्रेस को मिली जानकारी के मुताबिक, जिस अधिकारी पर यह आरोप लगे उसका नाम तनवीर अहमद है। वह जम्मू कश्मीर पुलिस में इंस्पेक्टर है। आरोप है कि तनवीर ने आर्मी की तैनाती से जुड़ी जरूरी जानकारी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के एक अधिकारी को दे दी। जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान के उस एजेंट ने भारतीय आर्मी का जवान बनकर तनवीर को फोन किया था। उस वक्त तनवीर श्रीनगर में बने पुलिस कंट्रोल रूम में तैनात था। पाकिस्तानी एजेंट ने ‘मेजर संजीव’ बनकर तनवीर को फोन किया और घाटी में सिक्योरिटी फोर्स की तैनाती, उनकी तैयारियों की जानकारी ली थी। तनवीर से कुपवाड़ा और बारामुला के इलाकों की अच्छे से जानकारी ली गई थी। गौरतलब है कि यह फोन 20 अगस्त को किया गया था। तब आतंकी बुरहान के मारे जाने के बाद से घाटी की हिंसा चरम पर थी।

वीडियो: Speed News

तनवीर ने उस एजेंट को बताया था कि दोनों जिलों में 12 कंपनी तैनात हैं। तनवीर ने उस एजेंट से कुछ देर ही बात की थी। इसके बाद जिस दूसरे अधिकारी को तनवीर ने फोन थमाया उसने एजेंट को बताया था कि पूरे कश्मीर में पूरी 42 कंपनी की तैनाती की गई है। इसके साथ ही उनकी बारीकी से डीटेल भी दी गई थी। पाकिस्तानी अफसर ने majsksingh502@gmail.com नाम की आईडी भी दी थी। उसने तनवीर को कहा था कि सारी जानकारी उस आईडी पर भेज दे। हालांकि, उस फोन कॉल को गृह मंत्रालय ने ट्रेस कर लिया था। फिर जम्मू कश्मीर के डीजीपी से बात की गई। इसके बाद जांच के आदेश दे दिए गए।

वीडियो: पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी को ज़रूरी जानकारी देने के कारण जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक अधिकारी बर्खास्त

Read Also: जम्मू-कश्मीर में पैलेट गन से चोटिल हुए लोगों की संख्या 1,000 पहुंची

तब तक के लिए तनवीर को सस्पेंड कर दिया गया। जांच के शुरुआती चरणों पर पता लगा है कि तनवीर से सबकुछ ‘अनजाने’ में हुआ।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 14, 2016 9:09 am

  1. No Comments.
सबरंग