ताज़ा खबर
 

खुफिया एजेंसियों को डर: सर्जिकल स्‍ट्राइक का बदला लेने के लिए फिर हो सकता है संसद पर हमला

पाकिस्तान की बौखलाहट का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने जैश-ए- मोहम्मद के आतंकियों को हमले का बदला लेने के लिए कहा है।
Author नई दिल्ली | October 10, 2016 14:52 pm
सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने के लिए जैश-ए-मोहम्मद फिर से कर सकता है संसद पर हमला

भारत की ओर से किए गए सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तान बुरी तरह से बौखला गया है। पाकिस्तान की बौखलाहट का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने जैश-ए- मोहम्मद के आतंकियों को हमले का बदला लेने के लिए कहा है। टीओआई के मुताबिक आईएसआई ने आतंकियों को किसी भी तरह से हमले का बदला लेने के लिए कहा है। इसके बाद पाकिस्तान बेस्ड आतंकी संगठन जैश का सरगना मौलाना मसूद अहजर फिर से भारतीय संसद पर हमला करने की सोच रहा है। इससे पहले अफजल गुरु के नेतृत्व में जैश के आतंकियों ने 2001 में संसद पर हमला किया था।

रिपोर्ट के मुताबिक सुरक्षा बलों के सूत्रों से पता चला है कि इंटेलिजेंस एजेंसियों और जम्मू-कश्मीर सीआईडी को जैश की इस प्लानिंग की जानकारी दे दी गई है। सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक अगर जैश-ए-मोहम्मद संसद पर फिदायीन हमला करने में नाकाम रहता है तो वह दिल्ली सचिवालय को निशाना बना सकता है। इसके अलावा उसकी टारगेट लिस्ट में अक्षरधाम मंदिर और लोट्स टेम्पल भी है। रिपोर्ट के कहा गया है कि जैश के आकाओं ने अपने ऑपरेटिव्स (गुर्गों) को कहा कि अगर वह महत्वपूर्ण जगहों को टारगेट करने में फेल होते हैं तो भीड़भाड़ वाले इलाके (जैसे- बाजार और अन्य) में हमला करे। खुफिया विभाग ने इस संबंध में सुरक्षा अधिकारियों और संबंधित लोगों को जानकारी दे दी है, जिससे इस तरह की कोशिश को नाकाम किया जा सके।

वीडियो: सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने के लिए संसद पर हमला कर सकता है जैश-ए-मोहम्मद

रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली के लिए सबसे बड़ा खतरा जैश (JeM) के सरगना मसूद अजहर और जैशउल-हक-तंजीम नाम के संगठन से है। जिसका सरगना मौलाना अब्दुर रहमान (कोड नेम MAR) है। इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट IC-814 को हाईजैक करके कंधार ले जाने में बड़ी भूमिका निभाई थी। बता दें कि इसे हाईजैक में आतंकियों की ओर से यात्रियों को छोड़ने के बदले भारतीय जेल में बंद आतंक के आकाओं को छोड़ने की मांग की गई थी। जिसके बाद जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर को रिहा किया गया था।

READ ALSO: सर्जिकल स्ट्राइक से लश्कर को पहुंचा भारी नुकसान, खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक 20 आतंकी ढेर

रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में संसद की सुरक्षा की समीक्षा की गई है। इससे पहले आप सांसद भगवंत मान की ओर से संसद का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने और उसके वायरल होने के बाद सुरक्षा की समीक्षा की गई थी। हाल ही में जैश-ए-मोह्हमद के दो आंतकियों के कॉमर्शियल वाहन में सवार होकर दिल्ली आने की जानकारी सामने आई थी। गाड़ी का ड्राइवर साउथ कश्मीर के कुलगाम से रवाना हुआ था। बताया जा रहा है कि आतंकियों के पास खतरनाक हथियार भी है।

READ ALSO: 4 बार सीमा पार करके भारत दे चुका सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम, दो बार काटकर लाए PAK सैनिकों के सिर

वीडियो: लोगों ने बयां की सर्जिकल स्टाइक की आंखों देखी कहानी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग