December 11, 2016

ताज़ा खबर

 

आतंकवादी है जैश-ए-मुहहम्मद के प्रमुख मसूद अजहरः मुशर्रफ

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर को ‘‘आतंकवादी’’ करार देते हुए कहा कि वह उनके देश में भी बम विस्फोटों में संलिप्त रहा है ।

Author नयी दिल्ली | October 28, 2016 04:25 am

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर को ‘‘आतंकवादी’’ करार देते हुए कहा कि वह उनके देश में भी बम विस्फोटों में संलिप्त रहा है । हालांकि उन्होंने साफ जवाब नहीं दिया कि पाकिस्तान क्यों चीन से अजहर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने के लिए नहीं कह रहा है।
‘न्यूज नेशन’ की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक, मुशर्रफ ने टीवी चैनल से कहा, ‘‘चीन को क्यों शामिल किया जाए जब उसका उससे (अजहर) कुछ मतलब नहीं है ।’’
अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में एक प्रस्ताव लंबित है लेकिन चीन इसमें यह दावा करते हुए अड़चन डाल रहा कि उसे आतंकवादी साबित करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं है । दिल्ली में आज उजागर हुए जासूसी के एक मामले जिसमें पाकिस्तान उच्च आयोग का एक कर्मचारी शामिल है, इस बारे में पूछे जाने पर पाकिस्तान के पूर्व सैन्य प्रमुख ने आरंभ में इसे नजरंदाज करते हुए कहा ‘‘मैं इससे अवगत नहीं हूं।’’ लेकिन साथ में जोड़ा ‘‘अगर ऐसा है तो :इसे: बढ़ावा नहीं देना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 28, 2016 4:24 am

सबरंग