ताज़ा खबर
 

आयकर विभाग ने लालू के बेटे, बेटी और पत्नी के खिलाफ दर्ज किया केस, 175 करोड़ के 12 प्लॉट भी जब्त

इनकम टैक्स विभाग ने लालू की बेटी और राज्यसभा सदस्य मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार, बहन रागिनी और चंदा (लालू की बेटियां), बिहार के डिप्टी सीएम और आरजेडी सुप्रीमो के छोटे बेटे तेजस्वी यादव तथा मुख्यमंत्री राबड़ी यादव के 12 प्लॉट को अटैच किया है।
Author नई दिल्ली। | June 20, 2017 17:25 pm
राबड़ी देवी अपने दोनों बेटों उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (दाहिने) और मंत्री तेज प्रताप यादव (बाएं) के साथ। (Express Photo By Prashant Ravi)

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनके परिवार को मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। मंगलावार को इनकम टैक्स विभाग ने लालू के परिवार के लोगों से जुड़ी संपत्ति को जब्त (अटैच) किया। इनकम टैक्स विभाग ने लालू की बेटी और राज्यसभा सदस्य मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार, बहन रागिनी और चंदा (लालू की बेटियां), बिहार के डिप्टी सीएम और आरजेडी सुप्रीमो के छोटे बेटे तेजस्वी यादव तथा मुख्यमंत्री राबड़ी यादव के 12 प्लॉट को अटैच किया है। एएनआई के मुताबिक जिन प्रॉपर्टियों को अटैच किया है उनकी कीमत 175 करोड़ बताई जा रही है। जबकि रिकॉर्ड्स में संपत्ति का खरीद मूल्य 9.32 करोड़ रुपए दिखाया गया है। टीवी चैनल आज तक के मुताबिक आयकर विभाग ने बेनामी एक्ट के तहत लालू के बेटे-बेटी और पत्नी के खिलाफ केस भी दर्ज किया।

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कार्रवाई और केस दर्ज होने की खबरों के बीच एएनआई से कहा, “पॉलिटिकल वेदांता के आधार पर गलत बातें चलाई जा रही हैं। हमने कुछ नहीं छुपाया है, हमें बुलाया जाएगा तो हम जवाब देने के लिए तैयार हैं।” जिन प्रापर्टियों को जब्त किया गया है, उनमें तेजस्वी और उनकी बहन रागिनी और चंदा का फ्रेंड्स कालोनी स्थित घर भी शामिल है।

इससे पहले सोमवार को मीसा भारती, उनके पति और तेजस्वी यादव की संपत्ति को आयकर विभाग द्वारा सीज़ करने की कार्रवाई की गई थी। दो बार समन जारी किए जाने के बाद भी जांच एजेंसी के समक्ष हाजिर नहीं होने के कारण संपत्ति सीज़ करने की कार्रवाई की गई थी। विभाग द्वारा पहले 6 जून को समन जारी किया गया था। पेश न होने पर विभाग ने फिर से मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार को समन जारी करके 12 जून को आने के लिए कहा था, लेकिन इस बार भी वह नहीं पहुंचे थे। इससे पहले मीसा भारती के चार्टर्ड अकाउंटेंट राजेश अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया था।

एएनआई के मुताबिक इन प्रॉपर्टियों को किया गया अटैच

इनकम टैक्स विभाग ने इन प्रॉपर्टीज को किया जब्त। (Photo Source: ANI/Screenshot)

लालू यादव परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बिहार बीजेपी के नेता सुशील मोदी ने लालू फैमिली पर फिर एक बड़ा आरोप लगाया है। सुशील मोदी ने कहा है कि बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी पटना में 18 फ्लैट्स की मालकिन हैं, इन फ्लैट्स की कीमत लगभग 20 करोड़ रुपये हैं। सुशील मोदी ने कहा कि राबड़ी देवी पटना में 18 पार्किंग प्लेस की भी मालकिन हैं। आयकर विभाग की कार्रवाई से पहले भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन (BPCL) ने लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव के पेट्रोल पंप का लाइसेंस कैंसल कर दिया था।

इनकम टैक्स विभाग का लालू यादव पर शिकंजा, 22 ठिकानों पर मारा छापा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. B
    bitterhoney
    Jun 21, 2017 at 1:21 am
    मोदीजी आप ने लालू के बच्चों की संपत्ति जब्त करके बहुत अच्छा किया. जनता जानना चाहती है कि जेटली जी का नंबर कब आने वाला है. वह भी अपार संपत्ति के मालिक हैं जो देश की जनता की संपत्ति है. एक देशभक्त के पास इतनी संपत्ति होना कदापि उचित नहीं है.
    Reply
सबरंग