ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI स्मार्टफोन Virus के जरिए कर रही सुरक्षा बलों की जासूसी

लोकसभा में गृह राज्य मंत्री हरिभाई पारथीभाई चौधरी ने एक सवाल के जवाब में बताया कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी मोबाइल गेमिंग के जरिए भारतीय सुरक्षा बलों की जासूसी कर रही है।
Author नई दिल्ली | May 3, 2016 16:41 pm
ISI मोबाइल एप्लीकेशन्स के माध्यम से कर रहा भारतीय सुरक्षा बलों की जासूसी। (Representative Image)

लोकसभा में गृह राज्य मंत्री हरिभाई पारथीभाई चौधरी ने एक सवाल के जवाब में बताया कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी स्मार्ट फोन एप्स के जरिए भारतीय सुरक्षा बलों की जासूसी कर रही है। उन्होंने बताया कि ISI टाप गन, एमपीजंकी, वीडेजंगी और टाकिंग फ्रोग जैसी म्यूजिकल एप्लीकेशन और मोबाइल गेमिंग के जरिए जासूसी कर रही है। चौधरी ने लिखित उत्तर में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी रोजगार मुहैया कराने और वित्तीय मदद के नाम पर पूर्व सैनिकों को जासूसी के जाल में फंसाने के प्रयास कर रही है।

Read Also: अमेरिका का पाक को अल्टीमेटम, F-16 खरीदने के लिए दिया 1 महीने का समय, खुद ही चुकानी होगी पूरी कीमत

मंत्री ने बताया, “ऐसी रिपोर्टे हैं कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी मोबाइल एप के जरिए वायरस भेजकर भारतीय सुरक्षा बलों की निगरानी कर रही हैं।” उन्होंने बताया कि वर्ष 2012-13 के दौरान ISI के लिए जासूसी के आरोप में 7 पूर्व सैनिकों को गिरफ्तार किया गया था। गृह राज्य मंत्री ने बताया, “भारतीय सुरक्षा बलों को इस बारे में अवगत कराया गया है कि ISI संदिग्ध स्मार्टफोन एप्लीकेशन के जरिए इस काम को अंजाम दे रही है।”

Read Also: हाफिज सईद ने कहा- पाकिस्‍तान में नहीं टूटने देंगे मंदिर, हिंदुओं की सुरक्षा मुसलमानों की जिम्मेदारी

उन्होंने बताया कि इसके अलावा, सरकार ने सभी मंत्रालयों और विभागों को कम्प्यूटर सुरक्षा नीति के संबंध में नीति और निर्देश जारी किए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.