ताज़ा खबर
 

हवाई सफर से उमा भारती को लगता है डर? सामान चला गया, बोर्डिंग पास निकल गया, पर खुद एयरपोर्ट के बजाय गईं एम्स

पांच केंद्रीय मंत्री इज़राइल जाएंगे और वहां पर ग्राउंड लेवल पर काम कर दोनों देशों के बीच कुछ मुद्दों को लेकर समझौते को फाइनलाइज़ करेंगे।
Author नई दिल्ली | July 2, 2017 09:54 am
केंद्रीय मंत्री उमा भारती। (FILE PHOTO)

केंद्रीय मंत्री उमा भारती शनिवार को इज़राइल  के तेल अवीव जाने के लिए निकली थीं लेकिन वे जा पहुंची दिल्ली स्थित एम्स। चौकिए नहीं, आपको बता दें कि उमा भारती ठीक हैं। उन्हें सांस लेने की तकलीफ की वजह से एम्स में भर्ती कराया गया था। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 जुलाई को इज़राइल जा रहे हैं। उन्होंने उमा भारती से कहा था कि वे तेल अवीव जाकर उनकी यात्रा की तैयारियां करें और उनकी यात्रा का हिस्सा बने। पांच केंद्रीय मंत्री इज़राइल जाएंगे और वहां पर ग्राउंड लेवल पर काम कर दोनों देशों के बीच कुछ मुद्दों को लेकर समझौते को फाइनलाइज़ करेंगे।

उमा भारती के इज़राइल जाने की सब तैयारी हो चुकी थीं। तेल अवीव जाने के लिए तीन सरकारी अधिकारी और दो राज्य सरकार के मंत्री हवाई जहाज में बोर्ड करने के लिए बिलकुल तैयार थे। उमा भारती के स्टाफ ने उनका बोर्डिंग पास ले लिया था और उनका सामान भी भेज दिया गया था। उमा भारती एयरपोर्ट के लिए घर से निकलीं और रास्ते में उन्हें सांस लेने में कुछ दिक्कत आने लगी, जिसके बाद उन्होंने अपने ड्राइवर से गाड़ी एम्स की तरफ मुड़वा ली। आमतौर पर उमा भारती को जब भी कहीं जाना होता है तो वे ट्रेन या फिर रोड़ से ही सफर करती हैं।

इस घटना को देखने से लगता है कि शायद उमा भारती हवाई जहाज में सफर करने से डरती हैं। उमा भारती ने पीएओ से यह सिफारिश भी की थी कि उनके जल संस्धान मंत्रालय के सचिव क्या उनकी जगह पर इज़राइल  जा सकते हैं लेकिन पीएमओ ने उनकी सिफारिश को नमंजूर कर दिया था क्योंकि यह मंत्रियों का डेलिगेशन था। इसके बाद मजबूरी में उमा भारती को हवाई सफर के लिए तैयार होना पड़ा लेकिन प्लेन में बैठने से पहले ही उनकी हालत खराब हो गई।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 से 6 जुलाई तक इजरायल के दौरे पर जाने वाले हैं। इजरायल के लोग पीएम नरेंद्र मोदी का हिंदी में बोलकर स्वागत कर रहे हैं। एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया में सामने आया है। इस वीडियो को भी ट्विटर पर इजरायल इन इंडिया नाम के पेज पर पोस्ट किया गया है। इसके बाद पीएम मोदी ने भी इस वीडियो पर कहा कि बहुत बहुत धन्यवाद।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग