ताज़ा खबर
 

इरोम शर्मिला ने जाहिर की पीएम मोदी से मिलने की इच्छा, मिलकर लेना चाहती हैं सलाह

इरोम शर्मिला ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की इच्छा जाहिर की है।
इरोम शर्मिला। (Express Photo by Jasbir Malhi)

इरोम शर्मिला ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की इच्छा जाहिर की है। शर्मिला पहले भी मोदी से मिलकर विवादित सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम (आफ्सपा) को हटाने के लिए उनकी मदद लेने की इच्छा जाहिर कर चुकी हैं। उन्हें उम्मीद है कि उन्हें प्रधानमंत्री से ‘अच्छी सलाह’ मिलेगी। उन्होंने अपनी मांग दोहराते हुए कहा, ‘यह मुमकिन है, मैं उनसे मिलूंगी क्योंकि वह ऐसी हस्ती हैं जो मेरी मांग को पूरा कर सकते हैं।’ उन्होंने न्यूज एजेंसी भाषा से कहा, ‘अच्छी सलाह की हमेशा उम्मीद की जानी चाहिए। चाहे व्यक्ति दुश्मन है या दोस्त, अगर उसके पास अच्छे विचार हैं और वह मुझसे साझा करना चाहता है तो मैं सलाह लूंगी।’ गौरतलब है कि शर्मिला इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मिल चुकी हैं। शर्मिला ने बीते 26 सितंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल से मुलाकात कर अपने राज्य मणिपुर में ‘प्रमुख राजनीतिक’ पार्टियों को हराने के संबंध में उनकी सलाह ली थी।

वीडियो में देखिए स्वच्छता अभियान पर क्या बोले पीएम मोदी 

मणिपुर के स्वतंत्रता सेनानी और सामाजिक कार्यकर्ता हिजाम इराबोट की 120वीं जयंती के मौके पर नॉर्थ ईस्ट फोरम फॉर इंटरनेशनल सॉलिडेटरी (एनईएफआईएस) की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में शर्मिला ने शुक्रवार को दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों को संबोधित किया था। बीती नौ अगस्त को ‘आयरन लेडी’ ने अपने 16 साल से चले आ रहे अनशन को तोड़ दिया था। यह अनशन अफ्सपा को हटाने की मांग को लेकर था। उन्होंने ऐलान किया था कि वह पार्टी बनाएंगी क्योंकि वह मणिपुर की मुख्यमंत्री बनना चाहती हैं ताकि अपनी मांग पर जोर डाल सकें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग