December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

सरकार ने ट्विटर से मांगा राहुल के हैक अकाउंट के छह दिन की एक्टिविटी का ब्योरा, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को दिल्ली के राज्यपाल नजीब जंग को राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी के अकाउंट हैक किए जाने के बारे में जानकारी दी।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट के हैक होने के बाद भारत के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने मामले का संज्ञान लेते हुए ट्विटर से राहुल के ट्विटर अकाउंट की छह दिन की एक्टिविटी का ब्योरा मांगा है। वहीं दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को मामले की एफआईआर दर्ज कर ली है। बुधवार (30 नवंबर) शाम को राहुल के अकाउंट के लीजियन नामक हैकर समूह ने हैक करके उस पर कई आपत्तिजनक पोस्ट कर दिए थे। बाद में कांग्रेस के आईटी सेल ने अकाउंट पर दोबारा नियंत्रण हासिल किया।

राहुल के अकाउंट हैक होने का मामला अभी पूरी तरह ठंडा भी नहीं पड़ा था कि गुरुवार (एक दिसंबर) को कांग्रेस का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट उन्हीं हैकर ने हैक कर लिया। हैकरों ने कांग्रेस के अकाउंट पर भी राहुल और गांधी परिवार के लिए आपत्तिजनक ट्वीट पोस्ट कर दिए थे। हालांकि कांग्रेस कुछ ही देर बाद अपने अकाउंट का नियंत्रण दोबारा हासिल कर लिया।

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट को हैक किए जाने के लिए खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के साथ ही राज्यपाल नजीब जंग को राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी के अकाउंट हैक किए जाने की जानकारी दी। वहीं कांग्रेस ने राहुल गांधी के अकाउंट हैक किए जाने को भारत में साइबर सुरक्षा की हालत का उदाहरण बताया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “इससे भारत की साइबर सुरक्षा नेटवर्क की असलियत का पता चलता है, इसकी कमजोरी का पता चलता है। हम बस इतना कहेंगे कि ‘सबके सन्मति दे भगवान'”

गुरुवार को कांग्रेस पार्टी का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक किए जाने के बाद राहुल ने हैकरों को जवाब देते हुए कहा है कि वो उन सबसे प्यार करते हैं। राहुल ने गुरुवार को ट्वीट किया, “सभी नफरत करने वालों से मैं कहना चाहूंगा कि मैं आपसे प्यार करता हूं। आप खूबसूरत लोग हैं। बस नफरत की वजह से इसे देख नहीं पा रहे हैं।”


देखें कांग्रेस के हैक अकाउंट से किए गए ट्वीट का स्क्रीनशॉट-

गुरुवार (1 दिसंबर) को कांग्रेस का आधिकारिक अकाउंट हैक हो गया। हैकरों द्वारा पार्टी के अकाउंट पर पोसट् किया गया ट्वीट। गुरुवार (1 दिसंबर) को कांग्रेस का आधिकारिक अकाउंट हैक हो गया। हैकरों द्वारा पार्टी के अकाउंट पर पोसट् किया गया ट्वीट। कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट हैक करके किया गया ट्वीट। कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट हैक करके किया गया ट्वीट। कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट हैक करके किया गया ट्वीट। कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट हैक करके किया गया ट्वीट। राहुल गांधी को गुरुवार को किया गया ट्वीट। (ट्विटर स्क्रीनशॉट) राहुल गांधी को गुरुवार को किया गया ट्वीट। (ट्विटर स्क्रीनशॉट)

वीडियोः राहुल गांधी के बाद अब कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट हैक; किए गए आपत्तिजनक ट्वीट

वीडियोः राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट हैक; किए गए गांधी परिवार के बारे में आपत्तिजनक ट्वीट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on December 1, 2016 1:07 pm

सबरंग