ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी पर स्मृति ईरानी का तंज- ‘न्यू इंडिया’ में वंशवाद नहीं, मेहनत से मिलेगी सफलता

स्मृति ईरानी ने अभिभावकों से कहा कि अपने बच्चों को 'गुड टच और बैड टच' के बीच के अंतर के बारे में बताएं।"
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी। (PTI Photo/19 Nov, 2016/File)

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार (16 सितंबर) को कहा कि ‘न्यू इंडिया’ सपना देखने की हिम्मत करनेवालों और मेहनत के दम पर सफलता हासिल करने वालों का होगा। स्मृति ने कहा कि ‘न्यू इंडिया’ में उन लोगों का अधिक सम्मान होगा, जो अपनी मेहनत के जरिए शीर्ष तक पहुंचे हैं। उन्होंने नाम ना लेते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा कि जो लोग वंशवाद के आधार पर मौका पा रहे हैं, उनके लिए न्यू इंडिया नहीं है। न्यू इंडिया में मेहनतकश इंसान ही सफलता पा सकेगा।

‘इंडिया टुडे माइंड रॉक्स 2017’ कार्यक्रम में इंडिया टुडे के पत्रकार गौरव सावंत ने ईरानी से पूछा कि क्या राजनीति किसी भी आम युवा के लिए है या इसमें सिर्फ वही प्रवेश पा सकता है जो किसी राजनीतिक खानदान से संबंध रखता है। इस प्रश्न का जवाब देते हुए ईरानी ने पत्रकार से कहा कि आपने बड़ी चालाकी से बिना राहुल गांधी का नाम लिए उनके बारे में सवाल पूछा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ऐसे न्यू इंडिया का निर्माण करना चाहते हैं जहां भारत का आम नागरिक जिसमें सपना देखने का जज्बा है, अपनी योग्यता और मेहनत के बल पर सफलता पाने की चाहत है, वही आगे बढ़ सकता है।

कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान केंद्रीय मंत्री ने छेड़खानी से निपटने के लिए लड़कियों एवं महिलाओं को टिप्स भी दिए। स्मृति ने कहा, “अगर आप यहां बैठी हर लड़की से पूछेंगे तो वे हर कोई सहमत होगा कि इसे रोका जाना चाहिए।” उन्होंने कहा कि नई दिल्ली समान अवसरों का स्थान है, जहां सभी महिलाओं का सम्मान होता है। स्मृति ने ब्लू व्हेल चैलेंज के बारे में कहा कि लोग जानते और समझते हैं कि ब्लू व्हेल चैलेंज से बचना चाहिए।

उन्होंने कहा, “अपने बच्चों के साथ चर्चा करें। इसे अन्य संस्थानों और तीसरे पक्ष पर नहीं छोड़ें। मैंने परिजनों से बात की है और उनसे कहा कि अपने बच्चों को ‘गुड टच और बैड टच’ के बीच के अंतर के बारे में बताएं।”

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. B
    bitterhoney
    Sep 16, 2017 at 11:41 pm
    ईरानी जी, यह न्यू इंडिया है या शाइनिंग इंडिया?. इसका पता आप को २०१९ के चुनाव के बाद चलेगा.
    (0)(0)
    Reply