ताज़ा खबर
 

अलकायदा के इंडिया चीफ की कहानी: पिता से मांगे थे 80,000 रुपए, बदले में मिला था थप्‍पड़

आसिम के पिता इरफान ने बताया कि उनके दादा डिस्ट्रिक्‍ट मैजिस्‍ट्रेट थे। जब वह छोटे थे, तब पुलिस उनके घर स्‍थानीय समस्‍याओं के समाधान पर बात करने के लिए उनके घर आती थी, लेकिन अब उनके बेटे के बारे में पूछने आती है।
अल कायदा के इंडिया चीफ सनाउल हक उर्फ मौलाना आसिम उमर के 80 वर्ष के पिता इरफान उल हक।

अलकायदा के ‘इंडिया चीफ’ सनाउल हक उर्फ मौलाना आसिम उमर उत्‍तर प्रदेश के संभल जिले के दीप सराय गांव का रहने वाला है। करीब सात महीने पहले उसके 80 साल के बूढ़े पिता को एक इंटेलिजेंस अफसर ने बताया कि 20 साल पहले आपका जो बेटा घर से भाग गया था, वह अब अल कायदा का इंडिया चीफ बन चुका है। इरफान उल हक ने बताया कि उनके घर सीबीआई और खुफिया विभाग के अफसर आए थे। उन्‍होंने बताया कि उनका बेटा आतंकी गतिविधियों में लिप्‍त है।

आसिम घर से क्‍यों भागा? यह पूछे जाने पर 72 साल की उसकी मां रुकैया ने बताया कि दारुल उलूम- देवबंद में शिक्षा प्राइज़ करने के बाद उसने सऊदी अरब में पढ़ाई करने के लिए अपने पिता से 80,000 रुपए मांगे थे। इस बात को लेकर बहस हुई और उसके पिता ने पैसा देने से इनकार कर दिया था। उसका बर्ताव ठीक नहीं था, जिसकी वजह से उसके परिवार के ही एक सदस्‍य ने उसे चांटा मारा था। गुस्‍से में उसने घर छोड़ दिया था और फिर वो कभी नहीं लौटा।

सिद्धांतों से समझौता नहीं: रुकैया ने बताया कि इसके बाद उन्‍होंने कई बार उसे खोजने की कोशिश की। पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई, लेकिन अब वह आतंकवादी बन गया है और हमारे घर के दरवाजे उसके लिए बंद हैं। रुकैया ने कहा, ‘मां होने के नाते मेरे लिए यह इतना आसान नहीं है, लेकिन हम सिद्धांतों से समझौता नहीं कर सकते हैं।’

आसिम का बाबरी कनेक्‍शन: आसिम के पिता इरफान ने बताया कि उनके दादा डिस्ट्रिक्‍ट मैजिस्‍ट्रेट थे और उनके पिता गांव के मुखिया। उन्‍होंने बताया कि जब वह छोटे थे, तब पुलिस उनके घर स्‍थानीय समस्‍याओं के समाधान पर बात करने के लिए उनके घर आती थी, लेकिन अब मेरे बेटे के बारे में पूछने आती है। इरफान ने बताया कि सबसे पहले उनके घर पुलिस 1999 में आई थी, तब उन्‍होंने बताया था कि उनका बेटा आतंकी गतिविधियों में लिप्‍त है। वह बाबरी मस्जिद गिराए जाने के बाद चली आतंकी गतिवधियों में शामिल हो गया था।

Read Also:

पुलिस हिरासत में भेजे गए अलकायदा के दोनों आतंकी, सम्भल में रेड अलर्ट

भारत का अलकायदा प्रमुख निकला उत्तरप्रदेश का बाशिंदा, दिल्ली-कटक से दो आतंकी गिरफ्तार

ISIS में शामिल होने गया चेन्‍नई का कम्‍प्‍यूटर एक्‍सपर्ट सूडान में गिरफ्तार, भारत लाया गया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.