December 07, 2016

ताज़ा खबर

 

भारतीय लड़कियों को पसंद है हेमा मालिनी जैसी सास, जो उन्हें अपनी बेटी की तरह दे मान और सम्मान

सर्वे की माने तो अधिकतर लड़कियां यह चाहती हैं कि उन्हें कब बच्चा चाहिए इसका फैसला वे और उनके पति का हो और इसमें सास तथा अन्य लोगों का कोई दखल ना हो।

एक सर्वे के मुताबिक भारतीय लड़कियों की सास के तौर पर पहली पसंद हेमा मालिनी हैं।

मैट्रमोनीअल साइट भारत मैट्रमोनी द्वारा भारतीय लड़कियों के बीच कराए गए एक सोशल में यह बात सामने आई है कि इंडियन गर्ल्स को कैसी सास पसंद होती हैं और अपनी सास से भारतीय लड़कियां क्या एक्सपेक्ट करती हैं। भारत मैट्रमोनी ने इस सर्वे का थीम रखा था ‘MyMotherInLawToBe’। देश के इस अग्रणी मैट्रमोनीअल वेबसाइट ने 10 सवालों की एक लिस्ट बनाई थी। इन सवालों को भारत मैट्रमोनी की साइट पर डाला गया था। इन सवालों के जवाब में 1000 लोगों ने कमेंट किया था वहीं, लाखों लोगों ने इन सवालों के जवाब में अपना इम्प्रेशन दिया था।

सवालों पर लोगों के जवाब और इम्प्रेशंस की स्टडी करने के बाद वेबसाइट की ओर से निष्कर्ष निकाला गया जिसमें पता चला कि भारतीय लड़कियों को कैसी सास पसंद हैं और अपनी सास से वे कैसे व्यवहार की उम्मीद रखती हैं। इस सर्वे में और भी बहुत कुछ सामने आया। सर्वे के मुताबिक लड़कियों को यह पसंद होता है कि उनकी सास किसी मुद्दे पर अपने बेटे की बजाए उनसे डाईरेक्ट बात करें। सर्वे में ये भी सामने आया है कि अधिकतर लड़कियां चाहती हैं कि उनके पति घर के काम काज में उनका हाथ बटाएं और सास का इसके लिए समर्थन भी हासिल हो।

Movie Review: प्यार, दोस्ती, रोमांस और एंटरटेनमेंट का एक बेहतरीन पैकेज है ‘ऐ दिल है मुश्किल’

वहीं, लड़कियों को अपनी सास और ससुराल वालों से यह उम्मीद रहती है कि वे उनकी आजादी का खयाल रखें और प्यार तथा सम्मान भी दें। सर्वे की माने तो अधिकतर लड़कियां यह चाहती हैं कि उन्हें कब बच्चा चाहिए इसका फैसला वे और उनके पति का हो और इसमें सास तथा अन्य लोगों का कोई दखल ना हो। इस सर्वे के दौरान लड़कियों ने जो रिस्पांस दिया उसके मुताबिक उन्हें हेमा मालिनी जैसी सास पसंद है। जो सोच से आधुनिक हो, अपनी बहु को खुद की बेटी की तरह माने और हर कदम पर उसका सपोर्ट करे, उसका उत्साहवर्धन करे।

Movie Review: कमज़ोर कड़ी है अजय देवगन की ‘शिवाय’; इमोशन और एक्शन से भरपूर है फिल्म

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 28, 2016 9:01 pm

सबरंग