June 28, 2017

ताज़ा खबर
 

श्रीलंकाई नेवी ने भारतीय मछुआरों पर चलाई गोली, एक की मौत, जगह-जगह हो रहा विरोध प्रदर्शन

सड़क परिवहन मंत्री पोन राधाकृष्णनन ने भारतीय मछुआरे की मौत की घटना की निंदा करते हुए कहा कि भारतीय मछुआरों पर गोलीबारी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Author रामेश्‍वरम। | March 7, 2017 14:03 pm
श्रीलंकाई नेवी की ओर से की गई गोलीबारी में एक भारतीय मछुआरों की मौत। (ANI Photo)

तमिलनाडु के रामेश्वरम के पास समुद्री इलाके में सोमवार को श्रीलंकाई नेवी की ओर से की गई गोलीबारी में एक भारतीय मछुआरों की मौत हो गई है। श्रीलंकाई नेवी ने जिस दल पर गोली चलाई उसमें छह मछुआरे थे। तमिलनाडु पुलिस ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि श्रीलंका की ओर से रात के करीब 10 बजे फायरिंग की गई थी। इस फायरिंग में एक मछुआरे की मौत हो गई, जबकि 5 अन्य लोग घायल हो गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक घायलों को इलाज के लिए रामेश्वरम के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रामेश्‍वरम में भारतीय मछुआरे की मौत के बाद क्षेत्र में तनाव फैला हुआ है और जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। तमिलनाडु में तिमझगा वाझवुरिमइ काट्ची पार्टी के वर्कर टावर पर चढ़ श्रीलंकाई नेवी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी श्रीलंका के खिलाफ सख्त और त्वरित कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

मत्स्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक 22 साल के मछुआरे की श्रीलंकाई नेवी ने उस समय गोली मारकर हत्या कर दी जब वह नांव से कच्‍चाथिबू से कुछ दूरी पर मछली पकड़ रहा था। सेंट्रल रामेश्‍वरम के थांगचिमदम निवासी ब्रिड्गो अन्‍य मछुआरों के साथ मछली पकड़ रहा था और तभी मछुआरों के इस ग्रुप पर श्रीलंकाई नौसैनिकों ने गोली चला दी। ब्रिड्गो की गर्दन पर गोली लगी और उसकी मौत हो गई। फिशरमैन एसोसिएशन का आरोप है कि नेवी ने गोली चलाने से पहले कोई वॉर्निंग फायर भी नहीं की। श्रीलंका का आरोप है कि सभी मछुआरे अंतर्राष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा पार कर श्रीलंका की समुद्री सीमा में घुस आए थे।

सड़क परिवहन मंत्री पोन राधाकृष्णनन ने भारतीय मछुआरे की मौत की घटना की निंदा करते हुए कहा कि भारतीय मछुआरों पर गोलीबारी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। केंद्र सरकार को इस मुद्दे को श्रीलंका के सामने उठाना चाहिए और श्रीलंका को इस पर माफी मांगनी चाहिए। वहीं, डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन ने भी श्रीलंकाई नौसेना के लापरवाह व्यवहार की आलोचना करते हुए कहा कि केंद्र सरकार को मूक दर्शक बने रहने की जगह सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने श्रीलंका के हाई कमिश्नर को समन भेजने की मांगी की है। साथ सख्त चेतावनी देने को कहा कि जिससे की भविष्य में इस तरह की घटनाओं से बचा जा सके।

 

तमिलनाडु: श्रीलंकन नेवी ने भारतीय मछुआरों पर चलाई गोली, 1 की मौत

वीडियो: अमेरिकी सरकार की नागरिकों को पाक, अफगानिस्तान, बांग्लादेश न जाने की सलाह

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on March 7, 2017 11:31 am

  1. No Comments.
सबरंग