May 22, 2017

ताज़ा खबर

 

सर्जिकल स्‍ट्राइक की वीडियो फुटेज के बारे में पूछा तो राजनाथ बोले- जस्‍ट वेट एंड वाच

भारतीय सेना ने बुधवार की रात पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के भिंबेर, केल, लिपा और हॉटस्प्रिंग सेक्टर में आतंकियों के सात ठिकानों को ध्वस्त कर दिया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री राजनाथ सिंह। (File Photo: PTI)

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय सेना द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार कर आतंकी लॉन्‍च पैड्स की गई सर्जिकल स्‍ट्राइक्‍स की सराहना की है। राजनाथ ने कहा कि जिस तरह उन्‍होंने इस सर्जिकल स्‍ट्राइक को अंजाम दिया है, उससे देश गौरवान्वित महसूस कर रहा है और इससे पूरी दुनिया में भारतीय सैनिकों के पराक्रम की चर्चा हो रही है। सिंह ने स्‍वच्‍छ भारत मिशन के तहत बने एक ‘स्‍मार्ट टॉयलेट’ का उद्घाटन करते हुए यह बात कही। उन्‍होंने कहा- ”पूरा देश, बल्कि पूरा विश्‍व इस बात से (सर्जिकल स्‍ट्राइक्‍स) वाकिफ है। जिस तरह से हमारे जवानों ने पराक्रम दिखाया है, उससे देश गौरवान्वित हुआ है।” ऑपरेशन को लेकर पाकिस्‍तान द्वारा उठाए जा रहे सवालों से जुड़े एक सवाल पर कि भारत ने ऑपरेशन की फुटेज रिलीज नहीं की, पर राजनाथ ने कहा- ”जस्‍ट वेट एंड वाच (बस इंतजार कीजिए, देखते रहिए)।” शुक्रवार को सेना ने पाकिस्‍तानी मीडिया में चल रही रिपोर्टों का जोरदार खंडन किया था, जिसमें कहा गया था कि नियंत्रण रेखा के पार सात आतंकी ठिकानों पर हमलें में भारतीय जवान हताहत हुए हैं।

सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद खाली कराए गए सीमा के करीब के गांव, देखें वीडियो:

पाकिस्तान ने भारत द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक किए जाने से इनकार किया है। एक पाकिस्तानी अखबार ने नियंत्रण रेखा के करीब तैनात पाकिस्तानी सैन्य अधिकारियों से हुई कथित बातचीत के आधार पर भारत के दावों पर सवाल खड़ा किया है। पाकिस्तान का दावा है कि उसने भारतीय सैनिकों की कोशिश को नाकाम कर दिया। पाकिस्तानी अखबार द नेशन में प्रकाशित एक रिपोर्ट में एक पाकिस्तानी सैन्य अधिकारी ने कहा है, “हमला मेरी कंपनी पर हुआ। अल्लाह के करम के हमने माकूल जवाब दिया। और उन्हें उनकी सरहद में वापस धकेल दिया। उनके छह लोगों की मारे जाने की पुष्टि हुई है। हमने एक बहादुर सैनिक खोया।”

READ ALSO: PAK पत्रकार ने हुकूमत पर साधा निशाना, भारत पर न्यूक्लियर अटैक हुआ तो खत्म हो जाएगा पाकिस्तान

गौरतलब है कि भारतीय सेना ने बुधवार की रात पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के भिंबेर, केल, लिपा और हॉटस्प्रिंग सेक्टर में आतंकियों के सात ठिकानों को ध्वस्त कर दिया था। रक्षा सूत्रों के मुताबिक नियंत्रण रेखा पर अभी भी हाई अलर्ट है और सेना के जवान किसी भी तरह की कार्रवाई का जवाब देने के लिए तैयार हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 2, 2016 2:32 pm

  1. A
    Aryan Patel
    Oct 2, 2016 at 2:44 pm
    11
    Reply

    सबरंग