December 11, 2016

ताज़ा खबर

 

तीन सैनिकों की शहादत के बाद भारत ने पाकिस्तान को दिया करारा जवाब

पाकिस्तान द्वारा एलओसी के पार से किए गए हमले का बदला लेते हुए आज भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की।

कश्मीर में भारत-पाक सीमा पर तैनात जवान। (File Photo)

पाकिस्तान द्वारा नियंत्रण रेखा के पार से बीते मंगलवार को किए गए हमले में भारत के तीन जवानों के शहीद होने और एक शहीद के शव को क्षत-विक्षत किए जाने की घटना के एक दिन बाद आज सेना ने जवाबी कार्रवाई की है। अपने जवानों पर हुए हमले के बाद भारतीय सेना ने इसका ‘‘भारी प्रतिशोध’’ लेने का संकल्प लिया था। भारतीय सेना ने यह जवाबी कार्रवाई जम्मू और कश्मीर के एलओसी से सटे पुंछ और राजौरी सेक्टर से सीमा पार पाकिस्तान पर की है।

इसके कुछ ही घंटों बाद यह जवाबी कार्रवाई की गई। उत्तरी कमान के ब्रिगेडियर एस गोत्रा ने बताया कि कश्मीर के माछिल सेक्टर में कल हुए हमले के बदले में सेना ने आज नियंत्रण रेखा पर जवाबी कार्रवाई की। रक्षा पीआरओ मनीष मेहता ने कहा कि भारतीय सेना की चौकियां जोरदार और मुंहतोड़ जवाब दे रही हैं। पाकिस्तानी सेना ने भी भीमबर गली सेक्टर, कृष्णा घाटी और नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की।

नियंत्रण रेखा के पार से संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा कल किए गए हमले में भारत के तीन जवान शहीद हो गए थे। एक शहीद के शव को क्षत-विक्षत किया गया था। कश्मीर के माछिल सेक्टर में सेना के गश्ती दल पर घात लगाकर हमला किया गया था जिसके बाद सेना ने इसका भारी ‘‘प्रतिशोध’’ लेने का संकल्प लिया था।

उत्तरी कमान के प्रवक्ता ने कल ट्वीट किया था, ‘‘माछिल में नियंत्रण रेखा पर ड्यूटी के दौरान तीन भारतीय जवान शहीद। एक शहीद के शव को क्षत-विक्षत किया गया।’’ उन्होंने लिखा था, ‘‘इस कायराना हरकत का बदला भारी पड़ेगा।’’ इससे पहले 28 अक्तूबर को भी इसी सेक्टर में एक भारतीय जवान के शव के साथ बर्बरता की गई थी।

उस दिन आतंकियों ने पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी की आड़ में नियंत्रण रेखा पार कर माछिल सेक्टर में भारतीय जवान की हत्या की थी और उसके शव के साथ बर्बरता की थी। उस घटना में एक हमलावर मारा गया था।

वीडियो: पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर; एक जवान शहीद, 5 घायल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 23, 2016 1:48 pm

सबरंग