ताज़ा खबर
 

भारत ने लिया बर्बरता का बदला, एंटी गाइडेड मिसाइल से तबाह किए पाकिस्तान के कई बंकर

पाकिस्तान ने नौशेरा में तोड़ा था सीजफायर
चित्र का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में आज (8 मई) पाकिस्तान ने फिर सीजफायर का उल्लंघन किया, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कई बंकर तबाह कर दिए हैं। न्यूज चैनल टाइम्स नाऊ की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय सेना ने एंटी गाइडेड मिसाइल से पाकिस्तानी चौकियों पर हमला कर उन्हें ध्वस्त कर दिया है। इस हमले का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि भारतीय सेना ने करीब 7 मिसाइलों के जरिए इन बंकरों पर हमला किया है।

इस महीने पाकिस्तान ने कई बार एलओसी पर सीजफायर का उल्लंघन किया है। 1 मई को पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भारतीय चौकियों पर गोलीबारी और मोर्टार से हमला किया था, जिसमें दो भारतीय जवान शहीद हो गए थे। बीएसएफ ने बताया था कि पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम यानी बैट ने जवानों के शवों के साथ बर्बरता की थी। हालांकि पाकिस्तानी सेना ने शवों से बर्बरता की बात मानने से इनकार कर दिया था और एलओसी पर सीजफायर उल्लंघन के सबूत मांगे थे। इस मामले को लेकर पूरे देश में नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना की गई थी। एलओसी पर तनाव को कम करने के लिए दोनों देशों के डीजीएमओ के बीच बातचीत भी हुई थी। इसके बाद भारत ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान की दो चौकियों को तबाह कर दिया था, जिसमें उनके 7 जवान मारे गए थे।

देखें कैसे भारत ने तबाह की पाकिस्तानी चौकियां :

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से फायरिंग में शहीद हुए नायब सूबेदार परमजीत सिंह का पार्थिव शरीर हेलिकॉप्टर से तरन-तारन लाया गया था, जहां उनके गांव में उनका अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान सरकार की ओर से कोई भी अधिकारी या मंत्री मौजूद नहीं था। इससे पहले उनकी शव यात्रा रोककर उनके परिवार ने शव देखने की मांग उठाई थी। एएनआई के मुताबिक उनके परिवारीजनों ने कहा था, यह किसका शव है, ये ताबूत के पीछे है। हमें शव देखने क्यों नहीं दिया जा रहा है। बाद में समझाने पर उनके परिवारीजन अंतिम संस्कार के लिए राजी हुए थे।

दूसरी ओर शहीद प्रेम सागर की बेटी ने पिता की शहादत के बदलने 50 सिरों की मांग की थी। उनकी बेटी सरोज ने कहा था, “प्रशासन की ओर से पिता (प्रेम सागर) की मौत की कोई जानकारी नहीं दी गई। पिता की कुर्बानी के बदले 50 पाकिस्तानी सैनिकों के सिर चाहिए।” इसके बावजूद पाकिस्तान ने 3 मई को पुंछ जिले के मनकोट में भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की थी, जिसका बीएसएफ ने मुंहतोड़ जवाब दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. A
    Aisha Singh
    May 24, 2017 at 3:33 pm
    भारत ने दिया पाकिस्तान से लिया बदला, नौशेरा सेक्टर में 10 पाक बंकरों को उड़ाया, देखे वीडियो.. : /2qUZNU7
    (0)(0)
    Reply
    1. A
      Aisha saxena
      May 24, 2017 at 3:33 pm
      भारत ने दिया पाकिस्तान से लिया बदला, नौशेरा सेक्टर में 10 पाक बंकरों को उड़ाया, देखे वीडियो.. : /2qUZNU7
      (0)(0)
      Reply
      1. P
        Pradeep Singh
        May 8, 2017 at 2:13 pm
        This is an old undated video, please check your facts before posting
        (0)(0)
        Reply
        1. S
          Shashank
          May 8, 2017 at 1:12 pm
          Are you 100 confident on this news ?? This news was discarded by the Indian Army. As a reader I am confused. And you are the reason.
          (0)(0)
          Reply
          सबरंग