ताज़ा खबर
 

अखाड़ा परिषद के बाद ऐक्शन में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड, फर्जी मौलानाओं पर कसा शिकंजा

मौलाना खालिद राशिद फिरंगी महली ने कहा, ऐसे मौलवियों और मौलानाओं के खिलाफ शिकंजा कसा जाना चाहिए, जो मुस्लिम समुदाय और इस्लाम को बदनाम कर रहे हैं।
Author September 16, 2017 18:55 pm
बोर्ड के सदस्य और लखनऊ के शहरकाजी मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली। (एएनआई फोटो)

हरियाणा में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को बलात्कार का दोषी ठहराए जाने और उसे सजा मिलने के बाद अब ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने भी फर्जी मौलानाओं पर शिकंजा कसने की कवायद शुरू कर दी है। इसे लेकर जल्द ही बोर्ड में एक प्रस्ताव लाया जाएगा ताकि इस तरह के लोगों के खिलाफ कार्रवाई हो सके। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले ही अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने 14 फर्जी बाबाओं की सूची जारी कर सरकार से इनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

बोर्ड के कार्यकारी सदस्य मौलाना खालिद राशिद फिरंगी महली ने मीडिया से बातचीत के दौरान ये बातें कही। उन्होंने कहा कि आजकल टीवी पर बहुत सारे फर्जी मौलाना नजर आ रहे हैं। इन मौलानाओं को इस्लाम और शरीयत कानून के बारे में कुछ भी पता नहीं है। ऐसे मौलवियों और मौलानाओं के खिलाफ शिकंजा कसा जाना चाहिए, जो मुस्लिम समुदाय और इस्लाम को बदनाम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, “आजकल टीवी पर बहुत सारे मौलाना और मौलवी दिख रहे हैं, जिनकी कोई विश्वसनीयता नहीं है। बस उनका काम ये है कि एक टोपी पहनकर और दाढ़ी बढ़ाकर टीवी परिचर्चा में शामिल हो जाते हैं। ऐसे लोग मुस्लिम समुदाय को बदनाम कर रहे हैं, क्योंकि इनके पास इस्लाम और शरिया का कोई ज्ञान नहीं है।”

फिरंगी महली ने कहा कि वह जल्द ही ऐसे फर्जी मौलवी और मौलाना के खिलाफ ऑल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड के समक्ष एक प्रस्ताव रखेंगे, जिससे इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

गौरतलब है कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने पिछले रविवार (10 सितंबर को) को देश के 11 फर्जी बाबाओं की सूची जारी की थी। परिषद ने इलाहाबाद में अपनी कार्यकारिणी की बैठक में इन बाबाओं की सूची जारी की थी। इस सूची में आसाराम बापू उर्फ आशुमल शिरमलानी, सुखविंदर कौर उर्फ राधे मां, सच्चिदानंद गिरि उर्फ सचिन दत्ता, गुरमीत सिंह राम रहीम सच्चा डेरा, सिरसा, ओम बाबा उर्फ विवेकानंद झा, निर्मल बाबा उर्फ निर्मलप्रीत सिंह, इच्छाधारी भीमानंद उर्फ शिवमूर्ति द्विवेदी, स्वामी असीमानंद, ओम नम: शिवाय बाबा, नारायण साईं और राम पाल के नाम शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.