ताज़ा खबर
 

वीडियो: लद्दाख में भारतीय सेना पर चीनी सैनिकों ने की थी पत्थरबाजी, हाथापाई

वीडियो में बहुत सारे सैनिक आपस में धक्का-मुक्की करते दिख रहे हैं।
भारत-चीन सैनिकों के बीच की इस वीडियो को लद्दाख का बताया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है। इसे भारत-चीन के सैनिकों के बीच हुई धक्का-मुक्की का बताया जा रहा है। वीडियो में बहुत सारे सैनिक आपस में धक्का-मुक्की करते दिख रहे हैं। भारत और चीन के सैनिकों के बीच 15 अगस्त को धक्का-मुक्की की खबर आई थी। इस धक्का मुक्की में पत्थरबाजी भी हुई थी। हालांकि, चीन की तरफ से ऐसी किसी भी घटना से इंकार किया जा रहा था। लेकिन अब वीडियो सामने आने के बाद चीन का दावा झूठा साबित हुआ है। वीडियो में सैनिक पत्थर फेंकते भी दिख रहे हैं। एक सैनिक के पास चीन के झंडे जैसा भी कुछ है।

वीडियो को लद्दाख के पास का बताया जा रहा है। वीडियो में साइड में एक झील भी दिख रही है। 50 से ज्यादा सैनिक वीडियो में दिख रहे हैं।

चीन के 15 सैनिक लद्दाख में 15 अगस्त की सुबह साढ़े सात बजे पानगोंग झील के किनारे से भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे। इस झील के दो तिहाई हिस्से पर चीन का और एक तिहाई हिस्से पर भारत का नियंत्रण है। जब चीन के 15 सैनिक इस ओर बढ़ रहे थे तभी सीमा पर तैनात भारतीय जवानों ने उन्हें रोक लिया और उन्हें वापस जाने की चेतावनी दी। कई बार की वार्निंग के बाद भी चीनी सैनिक वहां से हटने को तैयार नहीं हुए। इस बीच चीनी सैनिक भारतीय सीमा में घुस आए, जब आईटीबीपी के जवानों ने उन्हें कार्रवाई की धमकी दी तो वहां पर चीनी सेना की ओर से पत्थरबाजी की गई। चीन की इस हिमाकत का भारतीय सेना ने जोरदार और भरपूर जवाब दिया। इस घटना में दोनों ओर के जवानों को मामूली चोट आई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. M
    manish agrawal
    Aug 19, 2017 at 9:36 pm
    Chin aur Hindostan , dono hi mulk Nuclear States hain ! Allah ! aisa raham karna ki dono mulk aapsi ladaayi sirf pattharbaazi tak hi seemit rakhen aur kabhi ek dusre par Nuclear Attack naa karen !
    (0)(0)
    Reply