ताज़ा खबर
 

57 मुस्लिम देशों के संगठन OIC को भारत की फटकार- कश्मीर के मसले को यूएन में उठाने का उसे नहीं है अधिकार

ऑर्गेनाइजेशन ऑफ द इस्लामिक को-ऑपरेशन (ओआईसी) ने कश्मीर के संबंध में बयान जारी किया था।
Author September 16, 2017 20:13 pm
भारत ने 1996 में सीसीआईटी का प्रस्ताव रखा था।

भारत ने ऑर्गेनाइजेशन ऑफ द इस्लामिक को-ऑपरेशन (ओआईसी) की ओर से जम्मू एवं कश्मीर के संबंध में दिए गए बयान को खारिज करते हुए इसे तथ्यात्मक रूप से गलत और भ्रामक संदर्भ बताया और कहा कि समूह को भारत के आंतरिक मामलों में टिपण्णी करने का कोई अधिकार नहीं है। ओआईसी के हवाले से पाकिस्तान की टिप्पणी का जवाब देते हुए भारत ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर भारत का अभिन्न और अविभाज्य अंग है।

जेनेवा में भारत के स्थायी मिशन ने ट्वीट कर कहा, “ओआईसी को भारत के आंतरिक मामलों में टिपण्णी करने का कोई अधिकार नहीं है और भविष्य में ऐसे किसी भी संदर्भ को पेश न करें।” ट्वीट में कहा गया, “भारत को खेद है कि ओआईसी ने भारतीय राज्य जम्मू एवं कश्मीर के संबंध में तथ्यात्मक रूप से गलत और भ्रामक संदर्भ पेश किया, जोकि भारत का अभिन्न एवं अविभाज्य अंग है।”

ट्वीट के अनुसार, “भारत ऐसे सभी संदर्भो को खारिज करता है। ओआईसी को भारत के आंतरिक मामलों में टिपण्णी करने का अधिकार नहीं है। हम ओआईसी को कड़ाई से सलाह देते हैं कि वह भविष्य में ऐसे संदर्भो को पेश करने से परहेज करे।” ओआईसी ने इससे पहले भी कश्मीर पर ऐसे बयान दिए थे जिसे भारत ने खारिज कर दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. V
    vishal
    Sep 17, 2017 at 11:18 pm
    This is beautiful price
    (0)(0)
    Reply
    1. V
      vishal
      Sep 17, 2017 at 11:17 pm
      Nice price
      (0)(0)
      Reply