ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी की गैर-मौजूदगी में अमित शाह ने किया बीजेपी संसदीय बोर्ड को संबोधित, कहा- कश्मीर से कन्याकुमारी तक लहराएं विजय पताका

छह अप्रैल को अपने स्थापना दिवस से लेकर 14 अप्रैल (बीआर आंबेडकर जयंती) तक भाजपा कई कार्यक्रम आयोजित करने वाली है।
Author April 7, 2017 12:00 pm
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह। (Source: Agencies)

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गैर-मौजूदगी में गुरुवार (छह अप्रैल) को पार्टी के संसदीय दल की बैठक को संबोधित किया। सूत्रों के मुताबिक शाह ने बैठक में कार्यकर्ताओं से कहा कि “कश्मीर से कन्याकुमारी तक विजय पताका लहाराएं” और अभी से “2019 में बेहतर प्रदर्शन” की जमीन तैयार करना शुरू कर दें। गुरुवार को भाजपा का स्थापना दिवस था। छह अप्रैल 1980 को पार्टी की स्थापना हुई थी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भाजपा सांसदों से कथित तौर पर कहा कि पार्टी अपने स्वर्ण काल में है। शाह ने कहा, दूसरे लोग पार्टी को भले ही सांप्रदायिक कहें लेकिन सांसदों को केंद्र और राज्य में भाजपा सरकारों द्वारा किए जा रहे अच्छे कामों के जनता तक पहुंचाना चाहिए।

शाह ने कथित तौर पर संसदीय दल की बैठक में कहा है कि “नमो (नरेंद्र मोदी) का ट्रैक रिकॉर्ड लेकर जनता के बीच जाएं” और अगले कुछ दिनों में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा तय किए गए कार्यक्रमों का “मुस्करा कर स्वागत” करें। सूत्रों के अनुसार शाह ने कहा, “आपके पास नमो का गुजरात से लेकर अब तक का ट्रैक रिकॉर्ड है। प्रशासन और विकास का नमो मॉडल लेकर आप हर जगह आम लोगों तक जाएं….मोदी ने 2014 में कहा था कि भारतीय राजनीति को तीन चीजों जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण ने खराब किया है। लोगों ने 2014 में भाजपा को वोट देकर इस पर मुहर लगा दी। जनता ने उत्तर प्रदेश के हालिया चुनाव में भी इस पर अपनी मुहर लगायी। हमें राजनीति को इन बुराइयों से आजाद कराना है। ”

पीएम मोदी ने पार्टी के स्थापना दिवस पर  ट्वीट करके कार्यकर्ताओं की पिछली पीढ़ियों को प्रयासों को याद करते हुए उनका आभार व्यक्त किया। पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा, “हम गर्व के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं के पीढ़ी दर पीढ़ी की गई मेहनत को याद करते हैं जिन्होंने एक एक ईंट जोड़कर समाज की सेवा के लिए ये पार्टी तैयार की।” पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “अंत्योदय के मंत्र से प्रेरणा लेते हुए खासकर भारत के गरीबों और वंचितों की सेवा पहले से ज्यादा पुरजोर तरीके से जारी रखेंगे।” भाजपा के स्थापना दिवस पर पीएम मोदी ने पार्टी के दिल्ली स्थिति मुख्यालय पर जाकर दीन दयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्हें अपना प्रेरणास्रोत बताया। उसके बाद वो झारखंड के लिए निकल गए।

छह अप्रैल को अपने स्थापना दिवस से लेकर 14 अप्रैल (बीआर आंबेडकर जयंती) तक भाजपा कई कार्यक्रम आयोजित करने वाली है। पार्टी के वरिष्ठ नेता पिछले लोक सभा चुनाव में जिन करीब 120 सीटों पर भाजपा को हार मिली थी उन पर जीत हासिल करने के लिए मिशन की शुरुआत करेंगे। इन कार्यक्रमों के सिलसिले में अमित शाह हैदराबाद में, गृह मंत्र राजनाथ सिंह कोलकाता में, वित्त मंत्री अरुण जेटली बेंगलुरु में और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी उत्तराखंड में आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

वीडियो: पीएम मोदी ने यूपी के सांसदों से कहा- "मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कोई सिफारिश न करें"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग