ताज़ा खबर
 

Survey: आज लोकसभा चुनाव हुए तो UPA को मिलेंगी 75 फीसदी ज्‍यादा सीटें, NDA की 38 कम होंगी

इस सर्वेक्षण के अनुसार, 47 फीसदी लोगों को लगता है कि मोदी की लोकप्रियता दिन प्रति दिन घट रही है लेकिन 45 फीसदी लोगों को ऐसा नहीं लगता।
Author नई दिल्‍ली | January 27, 2016 16:05 pm
ओपिनियन पोल में PM मोदी को 54 फीसदी लोगों ने ‘बहुत अच्छा या अच्छा’ बताते हुए ऊंची रेटिंग दी।

अगर आज लोकसभा के चुनाव होते हैं तो भाजपा नीत राजग सरकार सरकार बनाने में सफल रहेगा। एक टीवी चैनल के सर्वे में यह जानकारी निकलकर आई है। इस सर्वे के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की लोगों में लोकप्रियता बरकरार है। सर्वे के अनुसार सरकार का कामकाज ‘औसत से ऊपर’ है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रेटिंग उनकी अपनी सरकार से भी ज्‍यादा है।

एबीपी न्यूज नील्सन द्वारा कराए गए इस ओपिनियन पोल में 46 फीसदी लोगों ने सरकार को बहुत अच्छी या अच्छी बताया लेकिन मोदी को 54 फीसदी लोगों ने ‘बहुत अच्छा या अच्छा’ बताते हुए ऊंची रेटिंग दी। सर्वे के अनुसार, अगर कल लोकसभा चुनाव कराए जाते हैं तो राजग को 38 फीसदी वोट मिल सकते हैं जिसका मतलब है कि पार्टी को वर्ष 2014 में मिली 339 सीटों की तुलना में 301 सीटें मिलेंगी। वहीं कांग्रेस नीत संप्रग को 28 फीसदी वोट यानी पिछले चुनाव में मिली 62 सीटों की तुलना में 108 सीटें मिल सकती हैं।

इस सर्वेक्षण के अनुसार, 47 फीसदी लोगों को लगता है कि मोदी की लोकप्रियता दिन प्रति दिन घट रही है लेकिन 45 फीसदी लोगों को ऐसा नहीं लगता। वहीं सबसे लोकप्रिय नेता के सवाल पर 58 फीसदी लोगों ने नरेन्‍द्र मोदी का नाम लिया। 11 प्रतिशत लोगों ने राहुल गांधी और 4 प्रतिशत ने अरविंद केजरीवाल को पसंद किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. S
    Ss
    Jan 27, 2016 at 8:30 pm
    ओम थानवी का खाली दिमाग की ऊपज h
    (0)(0)
    Reply
    1. G
      ghcyhghjk
      Jan 27, 2016 at 1:38 pm
      हा हा हा हा ..... एक ही बात को कहने के कितने तरीके हैं....अब आपको ऐसे कहने में सुकून मिलता है तो ये भी अच्छा है ....आज लोकसभा चुनाव हुए तो UPA को मिलेंगी 75 फीसदी ज्‍यादा सीटें, NDA की 38 कम होंगी ... By d way NDA तो तब भी बहुमत में होगी ... और वैसे भी आप लोगो के इतने ड्रामों के बाद बिना मोदी जी की जस्टिफिकेशन के ये तो बहुत ज्यादा हैं. जिस दिन ५ साल बाद मोदी जी हिसाब देंगे आप जैसे लोगो को छुपने की जगह भी नहीं होगी . By d way Good Media spirit.... keep it up.
      (1)(0)
      Reply
      1. M
        manish Mishra
        Jan 27, 2016 at 2:35 pm
        है शीर्षक लिखने का ढंग. कॉंग्रेस्स ७८ फीसदी अधिक और बीजेपी ३८ सीट कम! दोनों को प्रतिशत में दिखाते या संख्या में. चलो इसी से कम से कम दिलासा अपने मन को दिल दो. इसे कहते हैं पत्रकारिता का घटिया स्तर. जनसत्ता के े दिन ऐसे ही नहीं है.
        (0)(0)
        Reply
        1. S
          suresh k
          Jan 27, 2016 at 6:00 am
          पुरुस्कार लौटने वाले सबक ले , केवल जुगाली करके हराम का मॉल मर के देश नहीं चलता , देश के लिए काम करो पेट के लिए नहीं , हमारे देश का मीडिया तो से भी गया बीता है
          (0)(0)
          Reply
          1. Shrikant Sharma
            Jan 28, 2016 at 7:56 am
            मेरे आकलन हमेश सच निकलते हैं.मोदी की लोकप्रियता, बीजेपी का अभी तक का कार्यकाल हिन्दुस्थान की स्वंतंत्रता के बाद का स्वर्णिम कार्यकाल है.आज अगर लोकसभा और सारे राज्यों के चुनाव एक साथ करवा लिए जाएँ तो मोदी कोsarwawyapy जनमत प्रचंड बहुमत मिलेगा वोह हिंदी-हिन्दू बेल्ट्स के साथ पुरे भारत के राज्यों में bhee सरकार बना ले जायेंगे. लोकसभा में मोदी दो तिहाई बहुमत से जीतेंगे.पर इस के लिए उन्हें मुस्लिम परस्ती,भ्रष्टाचरी,अपराधी ,आतंक वादियों,गद्दार PAK समर्थको,काले धन्ना सेठों se जेलोंko भरना hoga
            (0)(0)
            Reply
            1. Shrikant Sharma
              Jan 28, 2016 at 9:03 am
              ये सब इन्ही भ्रष्ट पुरुस्कारों और कांग्रेस के अपराधी,कालाबाज़ारी,भ्रष्ट कार्यकाल का नतीजा है वोह अब इसी भ्रष्ट मीडिया तंत्र से मिल कर मोदी के खिलाफ वातावरण बनाने की जुगाड़ में है जैसा उसने बिहार के चुनावों में किया था बीजेपी की अशोक रोड की मोदी विरोधी लॉबी उनके साथ मिल कर काम कर रही है.
              (0)(0)
              Reply
              1. Load More Comments
              सबरंग