ताज़ा खबर
 

हैदराबाद आईएस मॉड्यूल मामला: एनआईए ने बरामद किए कारतूस, कम्प्यूटर

अधिकारियों ने कहा कि एनआईए ने गिरफ्तार संदिग्ध आईएस आतंकियों की निशानदेही पर तालाब कट्टा के भवानी नगर में छापेमारी की जहां एक अन्य कम्प्यूटर तथा स्कैनर जब्त किया।
Author नई दिल्ली | July 6, 2016 00:11 am
हैदराबाद में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के पांच कथित सदस्यों को ले जाते एनआईए के अधिकारी। (पीटीआई फोटो)

हैदराबाद में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के पांच कथित सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद इस संगठन की गतिविधियों की जांच आगे बढ़ाते हुए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार (5 जुलाई) को शहर में कई स्थानों पर छापेमारी की और 17 कारतूस के अलावा ऑनलाइन संचार के लिए प्रयुक्त कम्प्यूटर और स्कैनर बरामद किए।
एनआईए के अनुसार, तालाब कट्टा में एक गिरफ्तार सदस्य इब्राहिम के परिसर पर छापा मारकर एक कम्प्यूटर और स्कैनर जब्त किया गया। इन उपकरणों का कथित रूप से प्रयोग गिरफ्तार सदस्यों द्वारा आईएस के अन्य संदिग्ध सदस्यों के साथ संपर्क में रहने के लिए किया गया था।

इब्राहिम की निशानदेही पर जांच एजेंसी ने हैदराबाद के बारकास क्षेत्र में एक अन्य आरोपी हबीब के आवास पर छापे मारे और 17 कारतूस बरामद किए। अधिकारियों ने कहा कि एनआईए ने तालाब कट्टा के भवानी नगर में छापेमारी की जहां एक अन्य कम्प्यूटर तथा स्कैनर जब्त किए। उन्होंने कहा कि एक गिरफ्तार सदस्य इल्यास ने जांच अधिकारियों को बताया कि कम्प्यूटर का प्रयोग आईएस खलीफा के प्रति ‘निष्ठा की लिखित शपथ’ के स्कैन के लिए किया गया। पांचों संदिग्ध सदस्य 30 जून से 14 दिन की एनआईए हिरासत में हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.