ताज़ा खबर
 

होमगार्ड जवानों को मिले और 2 साल, 9 साल तक करेंगे काम

आप सरकार ने दिल्ली वासियों, विशेषकर महिलाओं की सुरक्षा तय करने के मकसद से होमगार्ड कर्मियों के कार्यकाल में दो साल के विस्तार को मंजूरी दे दी।
Author नई दिल्ली | January 29, 2016 02:34 am
महिलाओं की सुरक्षा तय करने के मकसद से होमगार्ड कर्मियों के कार्यकाल में दो साल के विस्तार को मंजूरी दे दी।

आप सरकार ने दिल्ली वासियों, विशेषकर महिलाओं की सुरक्षा तय करने के मकसद से होमगार्ड कर्मियों के कार्यकाल में दो साल के विस्तार को मंजूरी दे दी। इस फैसले से उनके वर्तमान सात साल के कार्यकाल का विस्तार नौ साल तक करने का रास्ता भी साफ हो गया है। इसके अलावा अरविंद केजरीवाल सरकार ने 7,239 होम गार्ड कर्मियों को भर्ती करने का भी फैसला किया है। इसके साथ ही बल में कर्मियों की संख्या करीब 18,000 हो जाएगी।

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि कार्यकाल में दो साल के विस्तार के फैसले से होमगार्ड के 10,000 कर्मियों को लाभ मिलेगा और इसमें से 2,200 फरवरी और मार्च में अपना कार्यकाल पूरा कर रहे थे। अधिकारी ने बताया कि दिल्ली के नागरिकों, विशेषकर महिलाओं की सुरक्षा तय करने के प्रयास के तहत सरकार ने होम गार्ड कर्मियों के कार्यकाल में दो साल के सेवा विस्तार की मंजूरी दी है।

उन्होंने बताया कि इस कदम से फरवरी और मार्च में अपना कार्यकाल पूरा कर रहे 2,200 कर्मियों को तत्काल लाभ मिलेगा। इस कदम से कुल 10,285 होम गार्ड कर्मियों को भी लाभ मिलेगा। अधिकारी ने बताया कि सरकार ने 7,239 होम गार्ड कर्मियों की भर्ती का फैसला किया है जो पिछले तीन सालों से लंबित पड़ा था।

बस यात्रियों, विशेषकर महिलाओं की सुरक्षा तय करने के लक्ष्य के साथ किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने अस्पतालों के अलावा डीटीसी बसों में होम गार्ड के कर्मियों को तैनात किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.