ताज़ा खबर
 

Happy Independence Day 2017: आपके ल‍िए पेश हैं जश्‍न-ए-आजादी पर द‍िए जाने वाले कुछ बधाई संदेश

Happy Independence Day Wishes: 15 अगस्त 1947 को भारत के 32 करोड़ लोगों ने आजादी की सांस ली थी। दशकों की दासता के बाद। साल 2017 में हम आजादी की 70वीं सालग‍िरह मनाएंगे। इसके जश्‍न में हर भारतवासी शरीक होता है, चाहे वह कहीं भी हो।
Independence Day Wishes: देश के प्रधानमंत्री लाल किले से झंड़ा फहराते हैं और देश को संबोधित करते हैं।

15 अगस्त 1947 को भारत के 32 करोड़ लोगों ने आजादी की सांस ली थी। दशकों की दासता के बाद। साल 2017 में हम आजादी की 70वीं सालग‍िरह मनाएंगे। इसके जश्‍न में हर भारतवासी शरीक होता है, चाहे वह कहीं भी हो। मुख्‍य समारोह द‍िल्‍ली के लाल कि‍ले पर होता है। देश के प्रधानमंत्री लाल किले से झंड़ा फहराते हैं और देश को संबोधित करते हैं।

सुभाष चंद्र बोस, चंद्रशेखर आजाद, जवाहरलाल नेहरू, महात्मा गांधी, लाला लाजपत राय, गोपाल कृष्ण गोखलेऔर भगत सिंह जैसे कई स्वतंत्रता सेनानियों ने आजादी की लड़ाई लड़ी थी। आज अगर हम आजाद भारत में सांस ले रहे हैं तो इसके पिछे इन स्वतंत्रता सेनानियों की कड़ी मेहनत है। देश के लिए कई वीरों ने अपने जीवन का बलिदान दिया। आजादी के बाद देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने लाल किले से तिरंगा फहराया।

15 अगस्त 1947 को देश को कई सालों के संघर्ष के बाद अंग्रेजों से आजादी मिली थी। स्वतंत्रता दिवस को सभी स्वतंत्रता सेनानियों और सैनिकों के लिए सम्मान के रूप में मनाया जाता है। देश के लिए कुर्बानी देने वाले सैनिकों के परिवार को सम्‍मान भी दिया जाता है। यह द‍िन हम सबके ल‍िए गर्व और खुशी का है तो हम एक-दूसरे को बधाई भी देते हैं। ऐसे ही कुछ बधाई संदेश यहां पेश हैं:

मैं भारत बरस का हरदम अमित सम्मान करता हूँ यहाँ की चांदनी मिट्टी का ही गुणगान करता हूँ, मुझे चिंता नहीं है स्वर्ग जाकर मोक्ष पाने की, तिरंगा हो कफ़न मेरा, बस यही अरमान रखता हूँ। Happy Indian Independence Day 2017 (photo source- facebook) सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनायें। संस्कार और संस्कृति की शान मिले ऐसे, हिन्दू मुस्लिम और हिंदुस्तान मिले ऐसे हम मिलजुल के रहे ऐसे की मंदिर में अल्लाह और मस्जिद में राम मिले जैसे. Happy Indian Independence Day 2017 जमाने भर में मिलते हे आशिक कई , मगर वतन से खूबसूरत कोई सनम नहीं होता , नोटों में भी लिपट कर, सोने में सिमटकर मरे हे कई , मगर तिरंगे से खूबसूरत कोई कफन नहीं होता Happy Independence Day 2017 (photo source – facebook) सभी स्वतंत्रता संग्राम सेनानीयो को Happy Independence Day मैं एक किसान होने के नाते सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई देता हूँ।Independence Day स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनायें। देशभक्ति के तराने गाएं। आओ स्वतंत्रता दिवस मनाएं॥
दुश्मनों की है हम पर कुटिल नजर।
आतंकवाद के रूप में ढा रहे कहर,
आओ स्वतंत्रता दिवस मनाएं॥
मुकम्मल है इबादत और मैं वतन ईमान रखता हूँ,
वतन के शान की खातिर हथेली पे जान रखता हूँ !!
क्यों पढ़ते हो मेरी आँखों में नक्शा किसी और का ,
देशभक्त हूं, दिल में हिंदुस्तान रखता हूँ !!
हिंदुस्तान ज़िंदाबाद, जय हिन्द, जय भारत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग