ताज़ा खबर
 

लांस नायक हनमनथप्‍पा को राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम विदाई देने उमड़ा पूरा धारवाड़

लांस नायक हनमनथप्‍पा 3 फरवरी को अपने 9 साथियों के साथ बर्फ के तूफान की चपेट में आ गए थे। इस हादसे में उनके सभी 9 साथी शहीद हो गए थे।
Author धारवाड़ | February 12, 2016 14:41 pm
तीन दिन तक कोमा में रहने के बाद हनुमंथप्पा का कल दिल्ली के सेना अस्पताल में निधन हो गया था।

लांस नायक हनमनथप्‍पा का शुक्रवार को उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्‍कार कर दिया गया। कर्नाटक के धारवाड़ जिले के बेटादुर गांव में सेना और पुलिस के जवानों ने हनमनथप्‍पा काे सलामी दी। तीन दिन तक कोमा में रहने के बाद हनमनथप्‍पा का कल दिल्ली के सेना अस्पताल में निधन हो गया था। आपको बता दें कि लांस नायक हनमनथप्‍पा 3 फरवरी को अपने 9 साथियों के साथ बर्फ के तूफान की चपेट में आ गए थे। इस हादसे में उनके सभी 9 साथी शहीद हो गए थे। लेकिन 6 दिनों तक 25 फिट बर्फ की चट्टान में दबे रहने के बाद जिंदा निकले थे। इसके बाद हनमनथप्पा का इलाज दिल्ली के आर्मी अस्पताल में चल रहा था।

शहीद हनमनथप्‍पा को श्रद्धांजलि देने के लिए काफी नेता आए। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी शहीद हनुमनथप्पा की मां को पत्र लिखकर शोक व्यक्त किया है। मद्रास रेजिमेंट के जवान हनमनथप्‍पा के परिवार में उनकी पत्नी महादेवी अशोक बिलेबल और दो वर्ष की एक बेटी नेत्रा कोप्पाड है।

हनमनथप्पा 25 अक्टूबर 2002 को मद्रास रेजीमेंट की 19वीं बटालियन में शामिल हुए थे। वह 2003 से 2006 तक जम्मू एवं कश्मीर के माहौर में तैनात रहे। इसके बाद 2008 से 2010 के दौरान वे फिर से कश्‍मीर में तैनात रहे। 2010 से 2012 तक पूर्वोत्तर में उनकी ड्यूटी रही।

Read Also#SiachenMiracle: लांस नायक हनमनथप्‍पा को बचाने के लिए सेना ने ऐसे चलाया था अभियान

See Pics: लांस नायक हनमनथप्‍पा को अंतिम विदाई की तस्‍वीरें

tribute to Hanamanthappa, Final journey of Hanumanthappa, Lance Naik Hanumanthappa Koppad, Hanumanthappa Koppad, Hanamanthappa, Funeral, Gen Dalbir Singh, Manohar Parrikar, PM Modi, Last rites, Dharwar news, Gun salutes, हनुमनथप्‍पा, हनमनथप्‍पा, अंतिम श्रद्धांजलि, लांस नायक हनुमनथप्‍पा, पीएम मोदी, siachen avalanche, Siachen soldier
आर्मी चीफ जनरल दलबीर सिंह सुहाग, एयर चीफ मार्शल अरुप राहा, नेवी चीफ एडमिरल रॉबिन के धवन ने गुरुवार को हनुमनथप्‍पा को श्रद्धांजलि दी। फोटो-PTI

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. A
    Ajay Patel
    Feb 12, 2016 at 1:09 pm
    घर बैठे बिना एक भी पैसा लगाय आप जॉब कर सकते है! न ही कुछ बेचना है न ही खरीदना ! बस Facebook aur WhatsApp अच्छे से चलना आता हो।। और आप के पास एक Android phone हो । तो लिखे JOB और भेज दे (9713043269) Whats App के इस नंबर पर।
    Reply
सबरंग