ताज़ा खबर
 

गांधीजी की पुण्‍यतिथि के दिन BJP नेता के हाथों गोडसे पर किताब का विमोचन, विरोध की तैयारी

गोवा फॉरवर्ड के सचिव मोहनदास लोलाइनकर ने कहा कि यह देशद्रोही कार्य है और इसके लिए सरकारी भवन के परिसर के उपयोग पर रोक लगाई जानी चाहिए।
नाथू राम गोडसे ने 30 जनवरी 1948 को महात्‍मा गांधी की हत्‍या की थी।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि (30 जनवरी) के दिन उनके हत्यारे नाथूराम गोड्से पर आधारित पुस्तक के विमोचन के कार्यक्रम को लेकर विवाद शुरू हो गया है। नवगठित गोवा फॉरवर्ड पार्टी इसे देशद्रोह जैसा कदम बताया है। आपको बता दें कि ‘Nathuram Godse – The Story of an Assassin’ नाम की इस पुस्‍तक को अनूप अशोक सरदेसाई ने लिखा है। पुस्‍तक का विमोचन शनिवार को मडगांव स्थित सरकारी रविंद्र भवन में रखा गया है। किताब का विमोचन भाजपा नेता और भवन के चेयरमैन दामोदर नाइक को करना है।

गोवा फॉरवर्ड के सचिव मोहनदास लोलाइनकर ने कहा कि यह देशद्रोही कार्य है और इसके लिए सरकारी भवन के परिसर के उपयोग पर रोक लगाई जानी चाहिए। अगर सरकार इस समारोह को होने देती है तो हम रविंद्र भवन के सामने सत्याग्रह करेंगे। उन्होंने दावा किया कि इस विरोध को निर्दलीय विधायक विजय सरदेसाई समेत विभिन्न तबकों का समर्थन है।

लोलाइनकर ने कहा, पार्टी के कार्यकर्ता आयोजनस्थल के प्रवेश द्वारों को अवरुद्ध करेंगे ताकि कोई इस समारोह में शामिल न हो पाए। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदर्शन शांतिपूण होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.