ताज़ा खबर
 

वीडियो: रेलवे के इस खान-पान से बीमार पड़ सकते हैं आप, पूर्व रेल मंत्री ने खोली पोल!

पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने एक वीडियो जारी कर रेलवे की प्रीमियम ट्रेन शताब्दी एक्सप्रेस में खान-पान की क्वालिटी और साफ-सफाई की पोल खोल दी है।
दिनेश त्रिवेदी पूर्व रेल मंत्री और टीएमसी सांसद हैं। वो पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से लोकसभा सदस्य हैं।

पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने एक वीडियो जारी कर रेलवे की प्रीमियम ट्रेन शताब्दी एक्सप्रेस में खान-पान की क्वालिटी और साफ-सफाई की पोल खोल दी है। सीएनएन-न्यूज 18 के मुताबिक दिनेश त्रिवेदी ने दशहरा के दिन यह वीडियो शूट किया है। वो शताब्दी ट्रेन से सफर कर रहे थे। तभी उन्हें वेलकम किट में नींबू पानी दिया गया लेकिन जब उन्होंने उसके पैक खोले तो देखकर वो अचरज में पड़ गए। नींबू पाने के गिलास में अंदर बैक्टेरिया जमा था। दिनेश त्रिवेदी ने रेलवे में खान पान के अलावा अन्य बदइंतजामी पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना की और कहा कि सरकार सिर्फ यात्री किराया बढ़ाने पर ध्यान देती है और यात्रियों को एक गिलास साफ पानी तक नहीं देती है।

वीडियो में दिनेश त्रिवेदी दिखाते हैं कि शताब्दी ट्रेनों में यात्रियों को दिए जाने वाले खान-पान की सामग्री की क्वालिटी कैसी है। उनके हाथ में नींबू पानी का एक गिलास है। उसका पैक खोलते हुए त्रिवेदी बताते हैं कि ‘फ्रेस्का’ ब्रांड का यह नींबू पानी का कवर हटाते ही गिलास के नीचे तली में गंदगी बैठी हुई है। सीलबंद इस गिलास में पहले से ही काले रंग की गंदगी मिली हुई पाई गई।

त्रिवेदी कहते हैं, “दशहरे के दिन आज मैं दिल्ली जाने के लिए शताब्दी ट्रेन से सफर कर रहा हूं और यहां मैं एक ‘फ्रेस्का’ नींबू पानी खोलता हूं। मैं अंदर क्या देखता हूं आइये आपको भी दिखा देता हूं।” वह ऐसा पानी पीने से बचने की बात कहते हैं। त्रिवेदी कहते हैं कि हम सभी इसके लिए जिम्मेदार हैं क्योंकि हम इसका विरोध नहीं करते हैं। त्रिवेदी ने कहा, ‘सरकार को आज ही ‘फ्रेस्का’ से सभी आपूर्ति रद्द करनी चाहिए।’

बता दें कि दिनेश त्रिवेदी यूपीए-2 में रेल मंत्री थे और मौजूदा समय में टीएमसी सांसद हैं। वो पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से लोकसभा सदस्य हैं।दिनेश त्रिवेदी जनहित में याचिका दायर करने के लिए भी जाने जाते हैं। एनडीए शासनकाल में जब ममता बनर्जी रेल मंत्री थीं तो उन्होंने दिनेश त्रिवेदी को यात्री सुख-सुविधा कमेटी का अध्यक्ष बनाया था।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. J
    jk
    Oct 1, 2017 at 6:59 pm
    लेकिन देश तो बदल रहा है.सारे जोकर तो यही कह रहे हैं..
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग