ताज़ा खबर
 

नेपाल की चुनाव आयुक्त के साथ शादी की खबर का एसवाई कुरैशी ने किया खंडन, कहा- हम केवल अच्छे दोस्त हैं

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एसवाई कुरैशी और इला शर्मा ने पहले दो बार शादी करने की योजना बनाई थी, लेकिन किन्हीं वजहों से शादी को आगे बढ़ा दिया गया।
भारत के पूर्व चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी और नेपाल की मौजूदा चुनाव आयुक्त इला शर्मा।

भारत के पूर्व चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी ने नेपाल की चुनाव आयुक्त इला शर्मा के साथ शादी की खबरों का शनिवार को खंडन किया। कुरैशी ने टि्वटर का सहारा लेते हुए कहा कि इला मेरी अच्छी दोस्त है और बाकी सब अफवाहे हैं। कुरैशी ने इला को टैग करते हुए ट्वीट किया, ‘मैं और इला अच्छे दोस्त हैं। बाकी सब रोचक अफवाहें हैं।’ वहीं उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में इला के धैर्य और हिम्मत की तारीफ करते हुए लिखा, ‘मैं नेपाल में चुनावी सुधार और लिंग समानता के लिए काम करने के लिए इला शर्मा के धैर्य और हिम्मत की तारीफ करता हूं।’ इसके बाद इला शर्मा ने कुरैशी के ट्वीट को रीट्वीट करके लिखा कि मुझे लगता है कि इससे मामला साफ हो जाना चाहिए।

वीडियो में देखें- 68 दिन तक व्रत रखने वाली बालिका की मौत

बता दें, अंग्रेजी अखबार द टेलीग्राफ ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि 69 वर्षीय कुरैशी और 49 वर्षीय मेक्सिको में एक कॉन्फ्रेंस में मिले थे। इसके बाद दोनों में नजदीकियां बढ़ीं और अब दोनों शादी करने जा रहे हैं। टेलीग्राफ ने कुरैशी के हवाले से रिपोर्ट में लिखा था कि हमारे व्यक्तिगत रिश्ते हैं। कुरैशी ने साथ ही कहा था कि हमने पहले दो बार शादी के लिए कोशिश की थी, लेकिन किन्हीं वजहों से शादी को आगे बढ़ाना पड़ा। अखबार की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से लिखा गया था कि दोनों के परिवार वालों ने इस शादी में हल्का विरोध किया था, जिसके बाद शादी को आगे बढ़ा दिया गया।

Read Also: भारत के पूर्व चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी करेंगे नेपाल की मौजूदा चुनाव आयुक्त इला शर्मा से शादी

कुरैशी का जन्म 11 जून 1947 को दिल्ली में हुआ था। कुरैशी ने सेंट स्टीफेंस कॉलेज से पढ़ाई की है। वे 1971 बैच के आईएएस अधिकारी भी रहे हैं। कुरैशी ने आईएएस रहते हुए कई अहम पदों की जिम्मेदारी संभालते हुए भारत के 17वें मुख्य चुनाव आयुक्त बने थे। उन्होंने पत्रकार और स्तंभकार हुमरा कुरैशी से शादी की थी, लेकिन बाद में तलाक हो गया। वहीं इला शर्मा ने गोरखपुर यूनिवर्सिटी और संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी, वाराणसी से पढ़ाई की है। उनके पति की मौत करीब 15 साल पहले एक नक्सली हमले में हो गई थी।

Read Also: रामचंद्र गुहा बोले- रिटायर हों राहुल गांधी, शादी करें और घर बसाएं, 15-20 साल तक BJP ही करेगी राज

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग