ताज़ा खबर
 

कोहरे में लिपटी दिल्‍ली: 82 ट्रेन लेट और 12 ट्रेन कैंसल, 5 फ्लाइट भी रद्द

उत्‍तरी भारत में कोहरे के चलते रेल और हवाई यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली से आने और जाने वाली ट्रेंनों व फ्लाइट्स पर कोहरे का बुरा असर पड़ा है।
उत्‍तरी भारत में कोहरे के चलते रेल और हवाई यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। (Photo ANI)

उत्‍तरी भारत में कोहरे के चलते रेल और हवाई यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली से आने और जाने वाली ट्रेंनों व फ्लाइट्स पर कोहरे का बुरा असर पड़ा है। दिल्‍ली आने वाली 82 रेलगाडि़यां देरी से चल रही हैं। वहीं 23 का समय बदला गया है। कोहरे के चलते दिल्‍ली से रवाना होने वाली 12 गाडि़यों को कैंसल कर दिया गया है। कोहरे के चलते रविवार को तीन और शनिवार को एक ट्रेन रद्द की गई थी। कई रेलगाडि़यां तो 22 से 24 घंटे तक देरी से चल रही हैं। यूपी और बिहार की ओर जाने वाली ट्रेनों पर सबसे ज्‍यादा असर पड़ा है।

वहीं दिल्‍ली एयरपोर्ट पर आने वाली 7 फ्लाइट और रवाना होने वाली 6 फ्लाइट देरी से चल रही हैं। पांच फ्लाइट को कैंसल कर दिया गया। साथ ही सड़क परिवहन भी कोहरे से अछूता नहीं रहा। दृश्‍यता 200 मीटर से भी कम है। इसके चलते वाहन रेंग-रेंगकर चल रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में भी यही स्थिति बरकरार रहेगी। चक्रवात वरदा के चलतेे भी तापमान गिर सकता है।

उत्‍तर प्रदेश में भी घने कोहरे की मार जारी है। यहां पर कोहरे का सबसे ज्‍यादा असर देखा जा रहा है। यूपी के कई मैदानी इलाकों में दृश्‍यता 50-100 मीटर के बीच भी है। ज्‍यादातर ट्रेनें जो कोहरे के चलते प्रभावित हुई है वे उत्‍तर प्रदेश से गुजरने वाली ही हैं। रेलवे ने अगले तीन दिन तक की ट्रेनों को रद्द किया है। ट्रेनों के अचानक रद्द होने से यात्रियों का बुरा हाल है। कई यात्री 12-12 घंटों से रेलवे स्‍टेशनों पर बैठे हुुए हैं।

वीडियो: पूरे उत्तर भारत में छाया घना कोहरा:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.